ग्रामीणों ने पुलिस को ही समझा चोर का साथी ! : बिना नंबर की गाड़ी देख शक गहराया, फिर जवानों को ही लिया घेर....

Edited By:  |
Reported By:
graminon ne police ko hi samjha chor ka sathi graminon ne police ko hi samjha chor ka sathi

हाजीपुर : हाजीपुर से बड़ा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यह मामला अजीबोगरीब ही नहीं दिलचस्प भी है। हैरानी की बात यह है कि असली पुलिस को ही नकली समझकर ग्रामीणों ने जवानों को मौके पर ही घेर लिया और सबकी खातिरदारी की तैयारी करने लगे। शोर शराबा सुन इलाके के कुछ प्रबुद्ध लोग भी मौके पर आ पहुंचे जानें फिर क्या....

मामला हाजीपुर के बिदुपुर थाना इलाके का है जहां पानी का मोटर चोरी कर भाग रहे एक चोर को ग्रामीणों ने धर दबोचा। फिर जैसे ही चोर की खातिरदारी की तैयारी करने लगे ठीक उसी दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने चोर को अपने कब्ज़े में ले लिया और थाना जाने लगी। वहीँ ग्रामीणों ने देखा कि पुलिस की गश्ती गाड़ी में नंबर नहीं है तो उनका शक गहराया तो सबने चोर के साथ साथ पुलिस जवानों को भी मौके पर ही घेर कर बवाल काटना शुरू कर दिया।

जानकारी मिल रही है कि अक्सर सूचना देने के बाद भी काफी लेट पहुंचने वाली पुलिस अचानक मौके पर कैसे पहुंच गई। ग्रामीणों को शक हुआ बिना नंबर प्लेट की गाड़ी से पुलिस रात को गस्ती क्यों कर रही है और अक्सर हाथ देर से आने वाली पुलिस बिना सूचना के वह भी बिल्कुल ठीक समय पर कैसे पहुंच गई यह बात जेहन में घूमते ही लोगों ने पुलिस का घेराव कर दिया, और नकली पुलिस बताकर उसके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

इस दौरान काफी देर मशक्कत के बाद थाने से दूसरी गाड़ी और स्थानीय प्रबुद्ध लोगों और जनप्रतिनिधियों को बुलाए जाने पर मामला शांत हुआ और तब जाकर बिना नंबर की पुलिस गाड़ी को छोड़ा गया। वहीँ इस घटना ने एक बार फिर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर दिया है। आपको बता दें कि वैशाली जिले के कई थाने ऐसे हैं जहां पर बिना नंबर प्लेट की गाड़ी से पुलिस घूमते हुए नजर आ जाएंगी। इतना ही नहीं कई थानों में पकड़ी गई गाड़ियों को भी लेकर पुलिस वाले घूमते हुए अक्सर दिख जाते हैं। वहीँ पहले भी कई बार ऐसा देखा गया है कि पुलिस टीम जब्त गाड़ी से ही गश्ती को निकल पड़ते हैं।


Copy