ग्रामीणों में हर्ष : चाईबासा में विधायक दीपक बिरुवा ने 2 सड़क निर्माण कार्य का किया शुभारंभ

Edited By:  |
gramino mai harsa gramino mai harsa

चाईबासा : सदर विधायक दीपक बिरुवा ने हाटगम्हारिया प्रखंड के ईलीगाड़ा एवं जैरपी में ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत दो सड़क के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया. इस योजना के तहत मुख्य सड़क को जोड़ने वाली सड़क करीब साढ़े सात करोड़ की लागत से इलीगाड़ा से केंदपोसी भाया छोटा नुरदा फुंसिया तक तथा करीब 3 करोड़ की लागत से जैरपी में नर्सरी से केंदपोसी तक जाने वाली सड़क निर्माण कार्य का शुभारंभ किया. हालांकि माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा गुवा दिवस के उपलक्ष्य पर दोनों सड़कों का आनलाइन शिलान्यास किया गया था. सड़क का निर्माण गुणवत्तापूर्ण हो एवं समय पर पूरा हो तथा निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को सही मजदूरी भुगतान हो. इसे देखते हुए माननीय विधायक जी ने मंगलवार को स्थानीय ग्रामीण व संवेदक को बुलाकर कई दिशा निर्देश दिए.


इस मौके पर विधायक दीपक बिरुआ ने कहा कि क्षेत्र का विकास उनकी प्राथमिकता है. हर गांव मुख्य सड़क से कनेक्ट हो इसके लिए वे हमेशा फिक्रमंद हैं. क्षेत्र के विकास के लिये जनता कहे या फिर नहीं कहे यह उनकी जवाबदेही में शामिल है. यह दोनों सड़क के निर्माण की मांग वर्षो से लोगों की थी जो पूरा हुआ. सड़क का निर्माण से ग्रामीणों में हर्ष का माहौल देखा गया. इस दौरान विधायक जी ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी. ग्रामीण ने विधायक के समक्ष कई समस्याएं रखी. विधायक ने प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया.

सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक दीपक बिरुवा ने दोनों ही जगहों पर ग्रामीणों की मौजूदगी में विधिवत पूजा अर्चना के बाद नारियल फोड़कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया. कार्यक्रम में पहुंचने पर ग्रामीणों द्वारा उनका पारंपरिक रूप से भव्य स्वागत किया गया और इस सड़क निर्माण कार्य के लिए ग्रामीणों ने विधायक का आभार व्यक्त किया. विधायक ने कहा कि यह सड़क पहाड़ी और दुर्गम क्षेत्र में अति जर्जर हालत में है जिसका निर्माण काफी जरूरी है. इस सड़क के बन जाने से इस दुर्गम क्षेत्र में रहने वाले ग्रामीणों को सीधे तौर पर इसका लाभ मिलेगा. यह काफी दुर्गम क्षेत्र की सड़क है इसलिए इसका निर्माण कार्य काफी गुणवत्तापूर्ण कराया जाएगा.

इस अवसर पर झामुमो प्रखंड अध्यक्ष बलवंत गोप, प्रखंड उप प्रमुख राजेश सिंकु, जिला परिषद सदस्य प्रमिला सिंकु, विकास गुप्ता, हरीश गागराई , राजू खंडाईत, हरीश गोप, मुरलीधर कोड़ा, रसाई सिंकु , दामु चातोंबा, देवेंद्र देवगम, गुलाब सिंह चातोंबा, बागुन सिंकु , कैलाश सिंकु, गाजू चातोंबा, नरेश कोडा, टोटो कोडा, श्याम चातोंबा, जनार्दन चातोंबा, प्रताप कुमार गुप्ता, बाबू मंडल, दुर्गा चरण चातोंबा, इलीगाड़ा में जिप सदस्य प्रमिला सिंकु, पंचायत समिति सदस्य चंदू सिंकु, उप मुखिया लक्ष्मण सिंकु, टीकन सिंकु, अर्जुन सिंकु, विजय सिंकु, तुरी सिंकु, मोरा सिंकु , रासीका सवैया, भरत सिंकु , कृष्ण कुंकल, सुकरा खंडाइत, नारा सिंकु सुमित काफी संख्या में ग्रामीण महिला पुरुष उपस्थित थे.


Copy