गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव की काउंटिंग : रविवार को 9 बजे आएगा पहला रुझान, 24 राउंड में पूरी होगी मतगणना

Edited By:  |
Reported By:
gopalganj assembly by election 2022 gopalganj assembly by election 2022

GOPALGANJ:गोपालगंज विधानसभा उप चुनाव के मतगणना के अब कुछ ही घंटे बच गए हैं। भारत निर्वाचन आयोग की ओर से शनिवार को मतगणना के तैयारियों की समीक्षा की गयी। चुनाव आयोग के सामान्य प्रेक्षक जे. श्यामला राव ने डीएम के साथ तैयारियों की समीक्षा की। काउंटिंग से पहले कलेक्ट्रेट परिसर में रेन्डेमाईजेशन कराया गया। रविवार सुबह 8 बजे से थावे डायट भवन में मतगणना होगी। डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने बताया कि कुल 14 टेबल बनाये गये हैं, सभी टेबल पर प्रत्याशियों के एजेंट रहेंगे। हर राउंड का रूझान जारी किया जायेगा।

गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव की मतगणना रविवार की सुबह 8 बजे से शुरू होगी।थावे डायट भवन में मतगणना शुरू होगी।इसके लिए कुल 14 टेबल बनाये गये हैं। 24 राउंड में मतगणना पूरी होगी। सदर प्रखंड के रामपुर टेंगराही पंचायत से मतगणना शुरू होगी और थावे प्रखंड के फुल्गुनी पंचायत में जाकर समाप्त होगी। सुबह के 9 बजे मतगणना का पहना रूझान सामने आयेगा।चुनाव आयोग की ओर से मतगणना की लाइव वेबकास्टिंग की जायेगी।

बता दें कि गोपालगंज में कुल 9 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। हालांकि मुख्य मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी और आरजेडी प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता के बीच है। गोपालगंज उप चुनाव कई मायनों में बेहद खास है। क्योंकि गोपालगंज जिला आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का गृह जिला है। यहां डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दो चुनावी सभाएं और एक रोड-शो भी किया है।

गौरतलब है कि बीजेपी के दिवंगत विधायक और बिहार सरकार के पूर्व सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह के निधन से यहां उप चुनाव का मतदान कराया गया। सुभाष सिंह 2005 से लगातार चार बार विधायक चुने गए थे। अब जनता ने क्या फैसला सुनाया है, ये इवीएम खुलने के बाद स्पष्ट हो जायेगा। पूरे बिहार के लोगों की निगाहें गोपालगंज उप चुनाव के मतगणना पर टिकी हुई है।

गोपालगंज से मंजेश मिश्रा की रिपोर्ट ...


Copy