ठगा गए बीडीओ साहब : शातिरों ने पाकुड़ के महेशपुर BDO साहब को नकली सोना का सिक्का देकर 4 लाख का चूना लगा दिया

Edited By:  |
Reported By:
GOLD COIN KE FERA ME BDO SE 4 LAKH KI THAGI GOLD COIN KE FERA ME BDO SE 4 LAKH KI THAGI

Pakur:-कम दाम में सोना का सिक्का खरीदने के लोभ में झारखंड के एक बीडीओ साहब ठगी के शिकार हो गए.मामला पाकुड़ जिला का है.यहां के महेशपुर प्रखंड के बीडीओ उमेश मंडल ने महेशपुर थाना में आवेदन देकर सोना सिक्का के नाम पर चार लाख की ठगी का आवेदन दिया है.और आरोपी का नाम और मोबाइल नंबर देते हुए आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

महेशपुर के बीडीओ महेश मंडल ने अपने आवेदन में कहा कि है पश्चिम बंगाल के कोठासोर सैथिया के मोबाइल धारक 9083320931 एवं 8436530080 ने सोने के सिक्का देने के नाम पर धोखाधड़ी की शिकायत की है.आवेदन के मुताबिक यह मामला पुराना है पर साक्ष्य नहीं रहने और शर्मिंदगी की वजह से उन्हौने देर से आवेदन दिययया है।इस आवेदन के मुताबिक 17 सितंबर को रात्रि नौ बजे उनके मोबाइल नंबर 9955307307 में मोबाइल नंबर 9083320931 से फोन आया था। फोन करने वाला व्यक्ति अपने आपको राजमिस्त्री कहने लगा और महेशपुर क्षेत्र में पूर्व में काम किया है यह सब बता रहा था और बोला कि पुराना घर तोड़ तोड़ने के दौरान उसके लेबर (मजदूर) को कुछ कीमती वस्तु मिला है जो उसके पास सुरक्षित नहीं रहेगा। इसलिए वह बीडीओ को देना चाहता है।

बीडीओ द्वारा मना करने पर वह व्यक्ति बार-बार बीडीओ के मोबाइल पर फोन कर कीमती वस्तु को उसके पास रखने का आग्रह करने लगा। इसी दौरान बीडीओ के द्वारा अपने रिश्तेदार प्रदीप कुमार मंडल जो बीजीआर कोल कंपनी के हाईवा चालक एवं मालिक है। प्रदीप कुमार मंडल ने बीडीओ से उक्त राज मिस्त्री का नंबर लेकर उसके नंबर पर फोन करने लगा। उक्त राजमिस्त्री द्वारा प्रदीप मंडल को कीमती सामान देखने के लिए पश्चिम बंगाल के सैथिया कोठासोर बुलाया प्रदीप मंडल जब उस राजमिस्त्री के पास पहुंचा तो उसके द्वारा प्रदीप मंडल को बहुत सारे सोने का सिक्का दिखाया गया। तथा उस सिक्के में से नमूने के तौर पर आधा सिक्का का टुकड़ा दिया गया। प्रदीप मंडल महेशपुर पहुंचकर सोनार से सिक्का का जांच करवाने पर सिक्का सोना का पाया।

इसी दौरान उक्त राजमिस्त्री बार-बार प्रदीप मंडल को बुलाने लगा। दिनांक 21 सितंबर को प्रदीप मंडल उक्त राजमिस्त्री के पास पहुंचकर 450 पीस सिक्का चार लाख में खरीद लिया। महेशपुर आकर जब पुनः सिक्का का जांच करवाया तो सारा सिक्का नकली पाया गया। बीडीओ ने आवेदन में उल्लेख किया है कि उसके पास साक्ष्य नहीं रहने एवं शर्मिंदगी के कारण थाना में आवेदन देने में विलंब हुआ। बीते 30 दिसंबर को बीडीओ के मोबाइल नंबर पर 8436530080 इस मोबाइल पर फोन आया तथा बार-बार उसे कीमती वस्तु खरीदने का बात बोल रहा है। जिसका ऑडियो रिकॉर्डिंग बीडीओ के पास मौजूद है। बीडीओ के आवेदन पर महेशपुर थाना में मोबाइल धारक 9083320931 एवं 8436530080 के खिलाफ सोने का सिक्का दिखाकर नकली सिक्का देने के आरोप में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की गई है.


Copy