आचानक ही चिखते-चिल्लाते बेहोश हो रही छात्राएं : अभिभावक और शिक्षक परेशान, प्रेत का साया या अजीब बीमारी ?

Edited By:  |
girl-students-become-unconscious-after-screaming-anworried-ghost-or-strange-disease girl-students-become-unconscious-after-screaming-anworried-ghost-or-strange-disease

DESK: उत्तराखंड के एक स्कूल से अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जिसे सुन कर आप हैरान रह जाएंगे। बताया जा रहा है कि स्कूल की कुछ छात्राएं अचानक बेहोश हो जा रही है। बेहोश होने से पहले छात्राओं की चीखने और चिल्लाने की भी बात सामने आ रही हैं। जिसे लेकर गांव में भय का माहौल बन गया हैं। स्थानीय लोग इस घटना को अंधविश्वास के साथ जोड़ रहे हैं।


पूरा मामला देहरादून जिले के विकासनगर ब्लॉक क्षेत्र के राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जाड़ी का बताया जा रहा हैं। जहां छात्राओं की अजीब हरकत से शिक्षक और अभिभावक दोनों परेशान हैं। कुछ दिन पहले भी लगभग 4 से 5 छात्राएं चीखने चिल्लाने के बाद बेहोश हो गई थी। बताया जाता है कि इस प्रकार की घटना अक्सर इस इलाके में देखी जाती हैं। जिससे इलाके में भय का माहौल बन जाता हैं।


मामले पर स्कूल प्रशासन का कहना है कि जो बच्चियां शारीरिक तौर पर कमजोर है, उन्हीं के साथ ऐसी घटनाएं हो रही हैं। स्कूल में कई कार्यक्रम के दौरान भी छात्राओं के बेहोश होने का मामला सामने आया हैं। छात्राएं सुबह बिना नाश्ता किए भूखी 5km चल कर स्कूल आती है। ऐसे में ऐसी घटनाएं होने की संभावना रहती हैं।


बता चले की इससे पहले भी उत्तराखंड के कई पहाड़ी जिलों में मास हिस्टीरिया के मामले सामने आ चुके हैं। मास हिस्टीरिया एक तरह का मनोरोग है। इसमें कई बार कोई एक व्यक्ति किसी तरह की असामान्य हरकत करता है, तो उसके साथ के लोग उसे देख कर जाने अनजाने में उसकी नकल करने लगते हैं। लेकिन इस बार स्कूल प्रशासन का मामले को लेकर अलग तर्क सामने आया है।


Copy