गिरिडीह-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन आज से शुरु : केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने ट्रेन की शुरुआत पर प्रधानमंत्री को दिया धन्यवाद

Edited By:  |
Reported By:
giridih-ranchi intercity express train aaj se shuru giridih-ranchi intercity express train aaj se shuru

गिरिडीह : न्यू गिरिडीह रेलवे स्टेशन से रांची के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन की आज से शुरुआत हो गयी है. केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना की है. इस मौके पर गिरिडीह सांसद चन्द्रप्रकाश चौधरी, सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, गांडेय विधायक सरफराज अहमद,जमुआ विधायक केदार हाजरा एवं धनबाद जोन के डीआरएम भी मौजूद रहे.


केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने गिरिडीह से ट्रेन की शुरुआत को ऐतिहासिक बताया और प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया कि वे सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों के विकास के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं साथ ही रेल मंत्री का भी आभार जताया है. उन्होंने गिरिडीह की जनता की समस्या को समझा और ट्रेन की सुविधा दी. उन्होंने कहा कि ट्रेन की स्वीकृति 4 महीने पूर्व ही मिल गयी थी और इसका परिचालन भी पहले ही होने वाला था लेकिन चुनाव अचार संहिता के कारण इसमें विलम्ब हुआ.

इस मौके पर वक्ताओं ने कई महत्वपूर्ण बातों से मौजूद लोगों को अवगत करवाया. वहीं केंद्र सरकार और अन्नपूर्णा देवी का इस ट्रेन के लिए आभार व्यक्त किया और केंद्रीय मंत्री एवं डीआरएम ने निवेदन किया है कि ट्रेन का परिचालन समय गिरिडीह से सुबह किया जाये इससे लोगों को ज्यादा लाभ मिलेगा और ट्रेन का ठहराव पचम्बा स्थित सलैया स्टेशन में किया जाय जिससे उस क्षेत्र के लोगों को आवागमन में आसानी हो सके.

वहीं धनबाद डीआरएम ने कहा कि यह ट्रेन गिरिडीह से जमुआ,धनवार,महेशपुर,कोडरमा,हजारीबाग टाउन,,बरकाकाना टाटीसिलवे आदि से होते हुए राजधानी रांची तक जाएगी. इस ट्रेन से राज्य में पर्यटक आसानी से आ जा सकेंगे. व्यापारियों को सहूलियत होगी और विधार्थियों को काफी राहत मिलेगी. कल से इस ट्रेन का परिचालन नियमित रूप से रहेगा. गिरिडीह-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलने से गिरिडीह के लोगों में काफी खुशी दिखी.


Copy