गिरिडीह में साइबर अपराध के खिलाफ फिर बड़ी कार्रवाई : लोगों से ठगी करने वाले 5 साइबर अपराधियों को दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
giridih mai cyber aparadh ke khilaf fir badi karrawai giridih mai cyber aparadh ke khilaf fir badi karrawai

गिरिडीह :बड़ी खबरगिरिडीह से जहां पुलिस ने एक बार फिर विभिन्न स्थानों पर गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए पांच साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये आरोपियों के पास से पुलिस ने7मोबाइल, 13सीम, 1पासबुक, 2आधार कार्ड, 3पेन कार्ड, 1स्मार्ट वॉच जब्त किया है.

मामले में जिला पुलिस कप्तान दीपक कुमार शर्मा ने प्रेस वार्ता में बताया कि प्रतिबिम्ब पोर्टल के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि तिसरी,देवरी और बिरनी थाना क्षेत्र में कुछ साइबर अपराधी अपराध करने की योजना बना रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर डुमरी एसडीपीओ सुमित प्रसाद के नेतृत्व में छापेमारी टीम गठित की गई और टीम ने छापेमारी करते हुए अलग-अलग स्थानों से कुल05साइबर अपराधियों को पकड़ा है. वहीं गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने7मोबाइल, 13सीम, 1पासबुक, 2आधार कार्ड, 3पेन कार्ड, 1स्मार्ट वॉच बरामद किया है.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि ये अपने आपको बैंक अधिकारी बताकर आम बैंक धारकों को झाँसा देकर साइबर ठगी करते थे.

ये कुरियर सर्विस के नाम पर आम लोगों को झाँसा में लेकर साइबर ठगी करते थे. इसके अलावा मेडिकल इमरजेन्सी का बहाना बनाकर साइबर ठगी से प्राप्त पैसों की निकासी करते थे.


Copy