गिरिडीह के खेलप्रेमियों में खुशी : वर्ल्ड स्ट्रैंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप में जीतने वाले हम्माद एवं उस्मान का किया भव्य स्वागत

Edited By:  |
Reported By:
giridih ke khelpremiyon mai khushi giridih ke khelpremiyon mai khushi

गिरिडीह : हैदराबाद में आयोजित वर्ल्ड स्ट्रैंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता गिरिडीह के हम्माद अख्तर और रजत पदक प्राप्त करने वाले मो. उस्मान को गिरिडीह पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया. दोनों खिलाड़ियों की जीत की ख़बर सुनने के बाद परिवार समेत गिरिडीह वासियों में खुशी का माहौल है.


बता दें कि स्ट्रैंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन 18 दिसंबर से 21 दिसबंर तक हैदराबाद में किया गया था. प्रतियोगिता में 15 देशों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. इसमें हम्माद और उस्मान ने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए स्ट्रेंथलिफ्टिंग में पहला रैंक और दूसरा रैंक हासिल करते हुए स्वर्ण और सिल्वर मेडल पर कब्जा किया और जीत का परचम लहराया.

जीत के बाद हैदराबाद से गिरिडीह लौटेने पर हम्माद अख्तर और मो. उस्मान को बस स्टैंड में लोगों ने फूल का माला पहनाकर भव्य स्वागत किया. इस मौके पर हम्माद अख्तर और उस्मान ने बताया कि उन्हें भारतीय होने पर गर्व है. उन्होंने कहा कि इसी तरह आगे भी देश का नाम रौशन करूंगा. गिरिडीह के खिदमत एनजीओ के सचिव सईद अख्तर ने संस्था और गिरिडीहवासियों की ओर से दोनों खिलाड़ियों को बुके देकर और माला पहनाकर स्वागत किया और मुबारकबाद दी.

वहीं हम्माद के पिता परवेज अख्तर ने अपने बेटा की सफलता से खुश होकर कहा कि उनके बेटे ने जिला व राज्य के साथ साथ देश का भी नाम रौशन किया है.


Copy