घोटालेबाजों के खिलाफ CBI का एक्शन : सहरसा प्रधान डाकघर में छापामारी, करोड़ो गबन का था मामला

Edited By:  |
Reported By:
ghotalebajo ke khilaf cbi ka acton ghotalebajo ke khilaf cbi ka acton

सहरसा : सहरसा और सुपौल के प्रधान डाकघर में हुए करोड़ो रूपये गबन के मामले को लेकर सीबीआई की टीम ने सहरसा स्थित प्रधान डाकघर में छापेमारी की है। अचानक हुई इस कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मच गया। जानकारी मिल रही है कि गबन के आरोप में तत्कालीन हेड पोस्ट ऑफिस सहरसा के पोस्ट मास्टर राजेश कुमार को पूर्व में ही निलंबित कर दिया गया था।

पोस्ट मास्टर जेनरल पटना सर्किल ने पूर्व में ही सहरसा और सुपौल के प्रधान डाकघर में हुए 3 करोड़ 30 लाख गबन मामले को लेकर सीबीआई को पत्र भेज पूरे मामले की जानकारी उपलब्ध कराया था। जिसके आलोक में सोमवार को जाँच के लिए सीबीआई की टीम सहरसा के प्रधान डाकघर चपहुंच कर जाँच में जुट गई है।

गबन का मामला उजागर होते ही इसकी जांच तत्कालीन पोस्ट मास्टर जनरल अदनान अहमद के द्वारा बीते फरवरी माह में की गई थी। वहीं गबन के आरोप में तत्कालीन हेड पोस्ट ऑफिस सहरसा के पोस्ट मास्टर राजेश कुमार को पूर्व में ही निलंबित कर दिया गया था। जबकि इनके साथ 14 अन्य कर्मियों को भी पूर्व में निलंबित किया जा चुका है।

प्रधान डाकघर सहरसा के तत्कालीन पोस्ट मास्टर राजेश कुमार को सरकारी राशि के गबन का मुख्य आरोपी बनाया गया है एवं इस गबन का मास्टरमाइंड भी विभाग के द्वारा इन्हें ही करार दिया गया है।सीबीआई की टीम के प्रधान डाकघर पहुंचते ही मुख्य डाकघर में हडकंप मंच गया।सीबीआई टीम के अधिकारियों के द्वारा विभिन्न कागजातों की जांच की जा रही है।


Copy