घायल जवान नित्यानंद की इलाज के दौरान मौत : बोकारो डीएसपी समेत कई जवानों ने उन्हें श्रद्धांजलि देकर दी अंतिम सलामी

Edited By:  |
ghayal jawan nityanand ki illaj ke dauraan maut ghayal jawan nityanand ki illaj ke dauraan maut

चंदनकियारी : लोकसभा चुनाव के बाद मतगणना के दौरान पलामू पुलिस लाइन में झारखंड पुलिस के जवान नित्यानंद महतो के ऊपर अचानक पेड़ गिर जाने से उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. रविवार की रात घायल जवान की इलाज के दौरान मौत हो गई. घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.

पलामू पुलिस एसोसिएशन द्वारा सोमवार को उनके पार्थिव शरीर को लेकर बरमसिया ओपी क्षेत्र के पैतृक गांव उदयपुर पहुचा. बोकारो डीएसपी आशीष कुमार महली समेत झारखंड पुलिस के जवानों ने उनके पैतृक गांव में जाकर पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देकर अंतिम सलामी दी. इसके बाद अंतिम संस्कार के लिए पार्थिव शरीर नदी ले गए. वहीं पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंचते ही पूरे क्षेत्र में सन्नाटा छा गई. मृतक जवान की पत्नी समेत उनके दोनों बच्चे एवं अन्य परिजनों की रो -रो कर बुरा हाल हो गया.

जवान नित्यानंद महतो की मृत्यु पर बोकारो डीएसपी ने कहा कि बड़ी दुखद घटना घटी है. शोक संतप्त परिवार के साथ झारखंड पुलिस एसोसिएशन हर हमेशा खड़ा रहेगा. वहीं मृतक जवान की पत्नी ने चुनाव आयोग एवं राज्य सरकार से स्वयं एवं अपने दोनों बच्चों की जीवन भ्रमण षोषण के लिए नियोजन के साथ अन्य मुआवजा की मांग की है. बताया गया है कि मृतक जवान नित्यानंद महतो बर्ष 2005 में नौकरी में योगदान किए थे. मृतक जवान की बर्ष 2010 में शादी हुई थी. मृतक की पत्नी पिन्की महतो दो पुत्र- नितेश महतो 12 साल एवं संदीप महंतो 7 साल के हैं.