लालगढ के वोटर में जबरदस्त उत्साह : गया के तीन नक्सल प्रभावित प्रखंडों में आज हो रही है वोटिंग

Edited By:  |
Reported By:
GAYA KE NAKSHALI  ELAKA KE VOTER ME UTSAH GAYA KE NAKSHALI  ELAKA KE VOTER ME UTSAH

GAYA: बिहार के गया जिला में पंचायत चुनाव के छठवें चरण के तहत वोटिंग जारी हैं। जिले के नक्सल प्रभावित शेरघाटी, बांकेबाजार व आमस प्रखंड में मतदान प्रक्रिया जारी है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। संवेदनशील इलाकों में एसएसबी जवानों द्वारा मोटरसाइकिल से पेट्रोलिंग की जा रही है। शेरघाटी, बांकेबाजार और आमस प्रखंडों की कुल 29 पंचायतों के लिए मतदान हो रहा है। जिसमें जिला परिषद् मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच, वार्ड सदस्य और पंच पदों के लिए कुल 3242 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो रहा है। तीनों प्रखंडों में कुल 414 बूथों पर मतदान हो रहा है। कुल 2 लाख 29 हजार 452 मतदाता हैं। सभी बूथों पर पुरुष और महिला मतदाता मतदान को लेकर कतार में खड़े हैं। इस बार युवाओं के साथ-साथ बुजुर्गों में भी मतदान को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है।

वही आमस प्रखंड के पथरा मध्य विद्यालय पर मतदान करने आए युवक सौरव कुमार सिंह ने कहा कि बूथ पर मतदान को लेकर अच्छी व्यवस्था की गई है। किसी तरह की परेशानी नहीं है। उन्होंने कहा कि विकास के मुद्दे के साथ वोट देने आए हैं। अब तक जो भी प्रतिनिधि हुए उन्होंने कोई भी विकास का कार्य नहीं किया। इसे लेकर अब हम लोग जागरूक हैं, हम लोग उसी को वोट देंगे, जो क्षेत्र का विकास करेंगे और आम जनता की समस्या का समाधान करेंगे।

वही कतार में खड़े बुजुर्ग मतदाता महेश्वर यादव ने बताया कि पूर्व की अपेक्षा इस बार मतदान केंद्र पर अच्छी व्यवस्था की गई है। कई प्रत्याशी अपने स्वार्थ के लिए खड़े हैं, कई लोगों ने पंचायत चुनाव को व्यवसाय बना रखा है। लेकिन इस बार हम लोग विकास के मुद्दे के साथ खड़े हैं। जो प्रत्याशी सामाजिक सरोकार रखता हो और और हमारे प्रखंड और पंचायत का विकास करेगा, उसी को वोट देंगे।


Copy