गढ़वा में पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प मामला : आरोपी ग्रामीणों पर FIR दर्ज होने के बाद विवादित भूमि पर पुलिस ने गाड़ा लाल झंडा

Edited By:  |
Reported By:
garhwa mai police aur gramino ke beech jharap mamla garhwa mai police aur gramino ke beech jharap mamla

गढ़वा : खबर गढ़वा की जहां रमना थाना क्षेत्र के बहियार गांव में विगत एक नवंबर को पुलिस और ग्रामीणों की बीच झड़प के बाद ड्यूटी में तैनात मजिस्ट्रेट के आवेदन पर 44 नामजद और 150 अज्ञात लोगों पर रमना थाने में प्राथमिकी दर्ज हो जाने के बाद विवादित भूमि पर पुलिस प्रशासन ने लाल झंडा गाड़ दिया है. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस के भय से नामजद लोग घर में ताला बंद कर फरार हो गए हैं.


आपको बता दें कि गढ़वा सदर थाना क्षेत्र के बहियार खुर्द गांव के अधिकतर घरों में ताला बंद है. क्योंकि इन लोगों ने क़ानून हाथ में लेते हुए पुलिस पर ही हमला कर दिया था. इसके बाद इस हमले में पुलिस कर्मी सहित कुल दस लोग घायल हो गए थे. घटना के बाद पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया था. मौके पर मौजूद मजिस्ट्रेट ने लिखित आवेदन दिया था कि साजिश के तहत हमला किया गया था. इसके बाद जब से पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है तब से बहियार खुर्द का यह इलाका भय के माहौल में जी रहा है. हालात यह है कि लोग अपने अपने घरों में ताला जड़ कर अन्यत्र जगह शरण लिए हुए हैं. गांव काफी सुनसान सा लगने लगा है. स्थानीय लोगों ने बताया कि जब से पुलिस के साथ झड़प हुआ है सभी घर को बंद कर फरार हो गए हैं.


मामले में पीड़ित पक्ष का कहना है कि यह जमीन विवाद चालीस वर्षो से चला आ रहा है. कुल 48 एकड़ का मामला था. न्यायालय द्वारा डिग्री भी दिया गया है. इसी कारण दखल दिहानी के लिए पुलिस और मजिस्ट्रेट आई थी. लेकिन ये लोग हमला कर दिया. इधर इस मामले में सीओ ने बताया कि फिर से दखल दिहानी कराई जाएगी. एक समय आने पर सब कुछ हो जाएगा. जो लोग पुलिस पर हमला किए थे. वे घर छोड़ कर फरार हो गए हैं. पुलिस विवादित भूमि पर लाल झंडा गाड़ी है.



Copy