गढ़वा में बेरोजगार युवाओं को मिला अवसर : मंत्री मिथिलेश के हाथों नियुक्ति पत्र मिलने से युवक-युवतियों के चेहरे पर खुशी

Edited By:  |
Reported By:
garhwa mai berojgaar youwaon ko mila awasar garhwa mai berojgaar youwaon ko mila awasar

गढ़वा: झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने समाहरणालय सभागार में जिले के बेरोजगार युवक-युवतियों के बीच नियुक्ति पत्र वितरण किया. मंत्री ने मनरेगा अंतर्गत नियुक्त प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारियों को नियुक्त पत्र दिया और कल्याण विभाग के अंतर्गत परिसंपत्तियों का वितरण किया.

जिला समाहरणालय सभागार में बेरोजगार युवक युवतियों के चेहरे पर यह मुस्कान इनकी नौकरी की है. इन्हें मंगलवार को प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी के रूप में चयनित किया गया है. इसको लेकर सूबे के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर के द्वारा नियुक्ति पत्र दिया गया. नियुक्ति पत्र लेकर ये आज बहुत खुश हैं. पूरे जिले में 13 प्रखंड पदाधिकारी का पद रिक्त पड़ा था जिसे आज पूरा कर लिया गया. नौकरी पाकर बेरोजगार युवक-युवतियों ने कहा कि आज मेरे लिए इससे बड़ी क्या बात होगी कि मुझे आज नौकरी मिल गई. बहुत परिश्रम किया था.

नियुक्ति पत्र देने के बाद मंत्री ने कल्याण विभाग की ओर से मुख्यमंत्री रोजगार योजना के तहत 20 लाभुकों को रोजगार करने के लिए लाभुकों के बीच चेक व स्कार्पिओ का परिसम्पतियों का वितरण किया. इस मौके पर मंत्री ने कहा कि यह एक अच्छी पहल है. हमारी सरकार जन सरोकार की सरकार है. यह सरकार रोजगार देने के लिए बनी है. उसी के तहत आप देख रहे हैं कि मनरेगा योजना के तहत 13 बेरोजगार युवक युवतियों को बीपीओ की नियुक्ति पत्र दिया. बच्चे भी नौकरी पाकर खुश थे. वहीं कल्याण विभाग से रोजगार करने के लिए सहायता दी जा रही है. किसी को चेक तो किसी को चार पहिया वाहन दिया जा रहा है ताकि वे स्वाबलंबन बन सके. खुद का व्यापार कर दूसरों को मदद करते हुए उन्हें नौकरी दे.