गढ़वा में बैंक में फर्जीवाड़ा : एनएससी के नाम पर बैंक से डेढ़ करोड़ रूपए की ठगी, फर्जीवाड़ा में शामिल युवक को गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
garhwa mai bank mai farjiwada garhwa mai bank mai farjiwada

गढ़वा : बड़ी खबर गढ़वा से है जहां गढ़वा डाकघर के फर्जी एनएससी का कागजात बनाकर इंडियन बैंक को लगभग डेढ़ करोड़ का चुना लगाने का मामला सामने आया है. इसकी भनक तब लगी जब बैंक की ओर से इसकी जांच कराई गई तो डाकघर का एनएससी फर्जी पाया गया.

बताया जा रहा है कि मामले में बैंक के अधिकारियों ने तत्काल मैनेजर को डिमोशन करते हुए दूसरे ब्रांच में पोस्टिंग कर दी और उसके बाद बैंक मैनेजर ने डेढ़ करोड़ की राशि भरी तब जाकर उसकी नौकरी बची. वहीं ज़ब बैंक मैनेजर को लगा कि वह ठगी का शिकार हो गया है तो उसने तत्काल इसकी लिखित शिकायत गढ़वा सदर थाने को की. इसके बाद पुलिस ने इस मामले मे एक आरोपी अंकित शुक्ला को गिरफ्तार किया है. वहीं 4 अन्य आरोपी अभी भी फरार है.

मामले में एसडीपीओ नीरज कुमार ने बताया कि पोस्ट ऑफिस के फर्जी एनएससी लगाकर इंडियन बैंक से कुछ लोगों के द्वारा करोड़ों रुपये बतौर लोन के रूप में निकाला गया था. ज़ब तत्कालीन बैंक के मैनेजर के द्वारा कागजात की मांग की जांच की गई तो सारे एनएससी फर्जी थे. उनमें छेड़छाड़ की गई थी. इसके बाद बैंक मैनेजर के द्वारा फर्जीवाड़ा की शिकायत थाना में दर्ज कराई गई थी. इसके आलोक में फर्जीवाड़ा में शामिल एक युवक को गिरफ्तार किया गया है जबकि अन्य की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है.


Copy