गढ़वा में आसमानी बिजली ने बरपाया कहर : वज्रपात से 2 महिला और 4 मवेशी की गई जान, परिजनों में मचा कोहराम

Edited By:  |
Reported By:
garhwa mai aasmani bijlee ne barpaya kahar garhwa mai aasmani bijlee ne barpaya kahar

गढ़वा : बड़ी खबर गढ़वा से है जहांजिले के मेराल थाना क्षेत्र के सांगबरिया गांव में वज्रपात की चपेट में आने से दो महिला और चार बकरियों की मौत हो गई जबकि तीन महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया है.

घटना के संबंध में लोगों ने बताया कि गांव के दामर में गीता देवी बकरी चरा रही थी और पास में चार अन्य महिला पहुंचकर आपस में बातचीत कर रही थी.इसी दौरान अचानक बारिश होने लगी. बारिश के समय सभी महिलाएं एक ही जगह छाता लगाकर बैठ गई. इसी दौरान चारों बकरियां भी उन्हें लोगों के पास आकर बैठ गई. थोड़ी ही देर में गरज के साथ वज्रपात की घटना हुई जिसमें गीता देवी और तेतरी देवी तथा चार बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं महेश्वरी देवी, प्रमिला देवी तथा शारदा देवी गंभीर रूप से घायल हो गई. वज्रपात की इस घटना से सभी के घरों में कोहराम मचा गया. घटना के बाद घायलों का इलाज निजी अस्पताल में किया जा रहा है. घटना की सूचना मिलने पर सीओ जसवंत नायक घटनास्थल पर पहुंच कर मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाते हुए सांत्वना दिया तथा घायलों से मिलकर समुचित इलाज की व्यवस्था की जानकारी लिया.

सीओ जसवंत नायक ने बताया कि वज्रपात की घटना में मृतक के परिजनों को प्रति व्यक्ति सरकारी प्रावधान के अनुसार 4 लाख की मुआवजा तथा घायलों के इलाज का खर्च दिया जाएगा. इधर बीडीओ जागो महतो ने वज्रपात की घटना पर दुख जताते हुए संवेदना व्यक्त की तथा सरकारी प्रावधान के अनुसार हर संभव मदद का भरोसा दिया. वहीं थाना प्रभारी विष्णु कांत घटना स्थल पर पहुंचकर पंचनामा के बाद शव को अंत्यपरीक्षण के लिए गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया.