गन्ने के खेत में छिपा है 'हत्यारा' बाघ : 15 शूटर और 150 पुलिसवाले कर रहे इंतजार, 'शूट एट साइट' का है आदेश

Edited By:  |
Reported By:
ganne ke keth me chipa hai hatayara bagh pandrah shooter aur ek sau pachas police wale kar rahe intezar ganne ke keth me chipa hai hatayara bagh pandrah shooter aur ek sau pachas police wale kar rahe intezar

BAGHA :गन्ने के खेत को जाल लगाकर पूरी तरह घेर लिया गया है। बगहा पुलिस के 150 जवान एसपी साहब के साथ पूरे इलाके को घेरे हुए हैं। उधर नेपाल के चितवन से 5 शूटर मौके पर पहुंच चुके हैं इधर पुलिस-एसटीएफ और वन विभाग के भी 5-5 शूटर मौके पर मौजूद हैं। यानि 15 प्रोफेशन शूटर्स के साथ पुलिस की पूरी फौज से हत्यारे(आदमखोर) बाघ को घेर लिया है। देखते ही उसे शूट करने का आदेश जारी कर दिया गया है। अब बस शूट-एट-साइट के बाद नौ लोगों की जान लेने वाला बाघ ढेर हो जाएगा।

बगहा में आज सुबह-सुबह आदमखोर बाघ से दो और लोगों की जान ले ली । 9 लोगों की मौत के बाद अब बाघ को मारने की पूरी तैयारी कर ली गयी है। मौके पर जिले का पूरा पुलिस और प्रशासनिक अमला मौजूद है। बाघ को मारने के लिए गन्ने के खेत को जाल लगाकर पूरी तरह घेर लिया गया है। बाघ का आखिरी लोकेशन गन्ने के खेत में ही मिला था। जहां आदमखोर बाघ मां-बेटे के शव को छोड़कर फरार हुआ था।

जिले के पुलिस कप्तान किरण कुमार यादव ने पूरे अभियान की कमान खुद संभाल रखी है। लगभग 150 की संख्या में पुलिस जवानों को इस अभियान में उतारा गया है। डीएफओ के साथ पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। एसपी ने बताया कि बाघ का लोकेशन इसी गन्ने के खेत में मिला है। बस बाघ को सर्च किया जा रहा है। देखते ही उसे मार दिया जाएगा। मौके पर बगहा एसडीएम भी मौजूद हैं।

एसपी किरण कुमार यादव ने बताय़ा कि इस बीच नेपाल के चितवन से पांच प्रोफेशनल शूटर्स को बुला लिया गया है। इसके अलावे मौके पर पुलिस और वन विभाग के शूटर्स भी मौजूद हैं जो बस बाघ को देखते ही गोली मारकर उसका काम तमाम करने के लिए तैयार हैं। इस काम में पुलिस की मदद के लिए स्थानीय ग्रामीण भी उतर गये हैं।

बता दें कि महीने भर से ज्यादा वक्त से इसआदमखोर बाघ के दहशत से इलाके के लोग भयभीत हैं। पिछले 27 दिनों से ये आदमखोर लगातार अपना ठिकाना बदल रहा है। आज शनिवार की सुबह उसने मां-बेटे को अपना शिकार बनाया। इससे पहले ये बाघ 7 लोगों की जान ले चुका है। इस बाघ को मारने के लिए चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन पीके गुप्ता ने 'शूट एट साइट' का आदेश जारी किया है। इससे पहले शुक्रवार को इसने एक व्यक्ति की जान ले ली थी जिसके बाद पहुंचे वन विभाग की टीम पर गुस्साए लोगों ने हमला बोल दिया था। गाड़ियों को तोड़-फोड़ कर उन्होंने अपने गुस्से का इजहार किया था। आज सुबह भी जब टीम मौके पर पहुंची थी तो उसे भारी विरोध का सामना करना पड़ा था।

बगहा से राकेश कुमार सोनी की रिपोर्ट...


Copy