फुटपाथ दुकानदारों में आक्रोश : प्रशासन द्वारा मानगो में सैकड़ों दुकान हटाने के विरोध में दुकानदारों ने आज मनाया शोक दिवस

Edited By:  |
Reported By:
footpath dukandaron mai  aakrosh footpath dukandaron mai  aakrosh

जमशेदपुर : अंतरराष्ट्रीय पथ विक्रेता दिवस के उपलक्ष्य में मानगो डिमना रोड के विस्थापित दुकानदारों ने इसे शोक दिवस के रूप में मनाया. दुकानदारों ने इस दौरान पहले मौन धारण किया जिसके बाद इन्होंने जिला प्रशासन के रवैये के खिलाफ प्रदर्शन किया.


मानगो फुटपाथ दुकानदार संघ के बैनर तले इन्होंने प्रदर्शन किया.बता दें कि डिमना रोड में सैकड़ों की संख्या में झोपड़ीनुमा दुकानें थी जिन्हें मानगो के सौन्दर्यीकरण के नाम पर उजाड़ दिया गया.लेकिन सभी दुकानदारों को वापस दूसरे स्थान पर नहीं बसाया गया है.ऐसे में इन दुकानदारों के समक्ष रोजगार की समस्या उत्पन्न हो गई है.इन फुटपाथ दुकानदारों ने आज विश्व पथ विक्रेता दिवस के मौके पर शोक दिवस मनाया.इन्होंने कहा कि पथ विक्रेताओं के सम्मान हेतु अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस दिन को मनाया जाता है. लेकिन अफ़सोस है कि जमशेदपुर में पथ विक्रेता दुकानदारों को उजाड़ दिया गया है.जबकि देश के क़ानून के मुताबिक पहले बसाने फिर उजाड़ने की नीति है.लेकिन यहां ऐसा नहीं किया गया.



Copy