हवाईजहाज की टिकटें आसमान में! : दीपावली और छठ को लेकर हवाई टिकटों में 40 से 60 फीसदी की उछाल

Edited By:  |
Reported By:
flight tIcket flight tIcket
  • पटना। इन दिनों त्योहारों का समय चल रहा है। ऐसे में बहुत सारे लोग अपने अपने घरों से दूर रहते हैं और त्योहारों में खासकर दीपावली और छठ पर्व मनाने के लिए अपने अपने घरों को आते हैं। पर्व के इस मौसम में जो लोग आते हैं, उनके लिए वापस लौटना बडी समस्या होती है। महीनों पहले टिकटों की बुकिंग हो जाती है। इस वर्ष 4 नवंबर को दीपावलीहै और 8 नवंबर से 11 नवंबर तक छठ महापर्वहै। ऐसे में वापसी के लिए अभी से ही हवाईटिकटों में40 से 60 फीसदी बेतहाशा बढोत्तरी हो गयी है।पटना एयरपोर्ट से ही कई शहरों के लिए एयरलाइन्स की फ्लाइट है। लेकिन सबसे अधिक रश दिल्ली-पटना, मुम्बई-पटना, बंगलुरु-पटना, कोलकाता-पटना और हैदराबाद-पटना रुट पर है। फ्लाइट्स के लिए टिकट अरेंज करने वाले एजेंट और एयरलाइन्स के अधिकारी भी मानते हैं कि त्योहारों के समय एबनॉर्मल बढोत्तरी हो जाती है।
  • दिल्ली पटना रुट पर अमूमन फ्लाइट्स की टिकट का रेट 3000 से 3600 रुपये तक रहता है। जो अभी 5430 रुपये तक चला गया है और त्योहारों के ऐन वक्त के लिए अभी तक तकरीबन 7000 तक चला गया है। नॉन स्टॉप फ्लाइट्स के लिए अधिकतम किराया 14000 से उपर चला गया है। ठीक वैसे ही मुम्बई पटना रुट पर अमूमन 4500 रुपये का किराया है। लेकिन जो अभी तकरीबन 7500 से लेकर 15000 से उपर चला गया है। छठ और दीपावली के लिए तो यह फेयर 18 हजार से भी उपर का है।
    एयरलाइन्स में जो भी तक ट्रेंड रहा है कि त्योहारों के अगले कुछ दिनों तक यह टिकटों की यह हवाई यात्रा बनी रहती है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि 20 नवंबर तक लोगों को घरों में त्योहार मनाने आने वाले लोगों को वापसी के लिए 20 नवंबर तक ऐसे ही अपनी जेबें ढीली करनी पडेगी।