जेल और स्वास्थ्य विभाग आमने-सामने : दलसिंहसराय उपकारा में इलाज करने पहुंची महिला डॉक्टर के साथ छेड़खानी..मचा हड़कंप..

Edited By:  |
female doctor who reached for treatment in jail molested. female doctor who reached for treatment in jail molested.

SAMASTIPUR:-बड़ी खबर समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय उपकारा से है जहां बंदियों का इलाज करने गई महिला डॉक्टर के साथ छेड़खानी की गई है जिसके बाद जेल और स्वास्थ्य महकमा में हड़कंप मच गया है। इधर सिविल सर्जन एस के चौधरी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है. वहीं जेल प्रबंधन छेड़खानी की शिकायत पर बहानेबाजी कर रही है.

घटना के संबंध में बताया गया है कि बंदियों के बीमार होने की सूचना पर जेल में प्रतिनियुक्त डॉक्टर दलसिंहसराय उपकारा में महिला डॉक्टर जांच करने के लिए गई थी। इसी दौरान शिवम कुमार नामक एक बंदी के बीमार होने की सूचना मिली जिस पर पुलिस के साथ उक्त बंदी को देखने के लिए जेल पहुंची महिला डॉक्टर को भेजा गया।महिला डॉक्टर ने शिकायत की है कि जिस समय बंदी की जांच कर रही थी तो इसी दौरान उक्त बंदी ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। इस घटना से नाराज होकर वह तुरंत ही जेल से बाहर निकल गई और पूरे मामले की जानकारी सिविल सर्जन को दी।

आरोपी बंदी

सिविल सर्जन एसके चौधरी ने बताया कि यह घटना निंदनीय है चुकी डॉक्टर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार जेल के अंदर बंदियों को देखने के लिए जाते हैं।अगर उनके साथ दुर्व्यवहार होता है तो फिर बीमार बंधुओं का इलाज कैसे संभव हो पाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर दलसिंहसराय के डीएसपी और एसडीओ को सूचना दी गई है और जांच कर उचित कार्रवाई करने को कहा गया है।

उपकारा उपाधीक्षक

वहीं इस मामले पर दलसिंहसराय उपकारा की उपाधीक्षक स्नेह लता ने कहा कि बंदी के बीमार होने की सूचना पर महिला डॉक्टर आई थी उन्हें पुलिस की सुरक्षा में बंदियों के स्वास्थ्य की जांच के लिए भेजा गया था। उन्होंने कहा कि जिस बंदी पर छेड़खानी का आरोप लगाया जा रहा है,वह बंदी गंभीर रूप से बीमार है। संभव है बीमारी की स्थिति में उसके हाथ महिला डॉक्टर के शरीर से सटा होगा, जिसको लेकर वह छेड़खानी का आरोप लगा रही हैं। हालांकि छेड़खानी जैसी घटना जेल के अंदर नहीं हुई।उपाधीक्षक के बयान से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और डॉक्टरों में गहरी नराजगी है.

समस्तीपुर से Q.खान की रिपोर्ट


Copy