बिहार में घटती गरीबी पर क्रेडिट लेने की होड़ : वित्त मंत्री के बयान पर अब पूर्व वित्तमंत्री का पलटवार, कहा : केन्द्र ने रखा बिहार का ख्याल

Edited By:  |
Reported By:
EX-DEPUTY CM OF BIHAR TARKIHSORE PRASAD ATTACK ON VIJAY CHAUDHARY EX-DEPUTY CM OF BIHAR TARKIHSORE PRASAD ATTACK ON VIJAY CHAUDHARY

NEWS DESK :बिहार में घटती गरीबी पर नीति आयोग की रिपोर्ट आने के बाद सियासी घमासान छिड़ गया है। सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच ताबड़तोड़ बयानबाजी हो रही है। रविवार को बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने प्रदेश में घटती गरीबी को लेकर नीतीश सरकार के कामों की जमकर तारीफ की तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी नेता और बिहार के पूर्व वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी मोर्चा संभाल लिया है।

नीतीश सरकार पर बरसे तारकिशोर प्रसाद

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने नीतीश सरकार पर बरसते हुए कहा कि आज नीति आयोग की रिपोर्ट की तारीफ करने वाले लोग एक वक्त नीति आयोग के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े करते थे। उन्होंने दो टूक लहजे में कहा कि आज नीति आयोग की रिपोर्ट अच्छी है तो उपलब्धि करार दिया जा रहा है और जब यही नीति आयोग की खराब रिपोर्ट आती है तो उसे खराब करार दिया जाता है।

"बिहार में गडकरी ने बिछाया सड़कों का जाल"

नीतीश सरकार पर बरसते हुए पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार में सड़कों का जाल बिछाया है। वहीं, केन्द्र सरकार ने भी बिहार का पूरा ख्याल रखा है, हर क्षेत्र में मदद की है। नीतीश कुमार की नीयत पर सवाल खड़े करते हुए तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री तो केन्द्र से आयी राशि को भी लौटा देते हैं।

"सरकार में नहीं चल रही है नीतीश की"

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि महागठबंधन की सरकार में नीतीश कुमार की चल नहीं रही है। उन्होंने कहा कि बजट का सबसे अधिक खर्चा शिक्षा विभाग पर होता है लेकिन सरकार के साथ-साथ शिक्षा मंत्री इस पर गंभीर नहीं हैं लिहाजा शिक्षा मंत्री ने तो अब दफ्तर आना भी छोड़ दिया है।

तारकिशोर प्रसाद ने ये भी कहा कि एक ब्यूरोक्रेट किस तरीके से मंत्री को अपमानित कर सकता है, ये नीतीश कुमार के शासन में ही संभव है। बिहार में किस तरह से सरकार चल रही है, ये बखूबी समझा जा सकता है।