खाली करें घर : बोकारो स्टील सिटी के सेक्टर 12 ई में 17 ब्लॉक क्षतिग्रस्त घोषित, ध्वस्त करेगा प्रबंधन

Edited By:  |
Evacuate the house: 17 blocks in Sector 12 E of Bokaro Steel City declared damaged, management will demolish them. Evacuate the house: 17 blocks in Sector 12 E of Bokaro Steel City declared damaged, management will demolish them.

बोकारो स्टील सिटी के सेक्टर 12 ई में 17 ब्लॉक को नगर प्रशासन विभाग की ओर से क्षतिग्रस्त घोषित कर दिया गया है. इन असुरक्षित आवास ब्लॉकों को बीएसएल प्रबंधन ध्वस्त करेगा. प्रबंधन की मानें तो इन असुरक्षित ब्लॉक के किसी भी वक्त गिर जाने से जान-माल की क्षति हो सकती है. इन ब्लॉकों में रहना पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है. प्रबंधन की घोषणा के बाद प्रथम चरण में इन ब्लॉक में रहने वाले नियमित कर्मचारियों को स्थानांतरित कर दिया गया है. अगले चरण में वैसे पूर्व कर्मचारी जिन्होंने आवास लाइसेंस पर लिया है उन्हें स्थानांतरित किया जा रहा है. वर्तमान में जिन पूर्व कर्मचारियों ने अपने आवास का लाइसेंस नवीकरण कराया हुआ है, उन्हीं को स्थानांतरित किया जाएगा. जिन्होंने अभी तक लाइसेंस नवीकरण नहीं कराया है उन्हें प्रबंधन ने 12 मई तक नवीकरण कराने का निर्देश दिया है. अन्यथा उनका लाइसेंस अनुबंध रद्द करने की सूचना जारी कर दी गई है. साथ ही उनके विरुद्ध आवासों को चयन करने के लिए आवश्यक प्रक्रिया आरंभ की जाएगी.

बीएसएल प्रबंधन ने आवासधारी से इस कार्य में बीएसएल प्रबंधन का सहयोग करने का अपील की है. यदि कर्मचारी सहयोग नहीं करते हैं तो किसी प्रकार की दुर्घटना होती है तो क्षति के जिम्मेवार कर्मचारी स्वयं होंगे। इसके लिए बीएसएल प्रबंधन किसी भी प्रकार से जवाबदेय नहीं होगा. इन आवासों में रहने वाले लोगों का कहना है कि पूर्व में जब हमें लीज दिया गया था तब प्रबंधन को सोचना चाहिए था कि हम घर दे रहे हैं कि सिर्फ एक ढांचा. आज हमारे सभी कागजात इन्हीं पतो में बने हुए हैं. हमको काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा बार-बार आवास के अनुरक्षण के लिए पत्र भी दिया गया. लेकिन आज तक इस पर कुछ नहीं हुआ और पूरा आवास जर्जर हो गया.


Copy