IPS आदित्य कुमार की बढ़ी मुश्किलें : आदित्य कुमार के खिलाफ ईओयू ने दाखिल किया चार्जशीट, सबूत से छेड़छाड़ के मामले में एक और धारा जोड़ा

Edited By:  |
 EOU filed charge sheet against Aditya Kumar, added another section in the case of evidence tampering  EOU filed charge sheet against Aditya Kumar, added another section in the case of evidence tampering

Desk:बिहार के चर्चित आईपीएस आदित्य कुमार के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दिया गया। जिसकी एक आधिकारिक बयान जारी कर ईओयू ने चार्जशीट दाखिल किए जाने की पुष्टि की है। पटना के बेऊर जेल में बंद निलंबित आईपीएस आदित्य कुमार पर सबूत से छेड़छाड़ करने के मामले में एक और धारा जोड़ी गई है। ऐसे में उनकी मुश्किलें और बढ़ने वाली है।

बिहार के तत्कालीन पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल को पटना उच्च न्यायालय का जज बताकर अभिषेक भोपालिका द्वारा फोन कर रोब जमाने के मामले में आरोपित गया के पूर्व एसएसपी आदित्य कुमार इनदिनों बेऊर जेल में हैं। आदित्य कुमार वर्ष 2011बैच के आईपीएस अधिकारी हैं तथा उत्तर प्रदेश के मेरठ के निवासी हैं। विदित हो कि अवैध शराब से जुड़े एक मामले में गया के तत्कालीन एसएसपी आदित्य कुमार के विरुद्ध वहां के फतेहपुर थाने में प्राथमिकी हुई थी। उन्हें निलंबित कर दिया गया था।

आदित्य कुमार पर आरोप है कि उन्होंने इस मामले को समाप्त कराने और मनचाही पोस्टिंग पाने के लिए तत्‍कालीन डीजीपी एसके सिंघल को दोस्त अभिषेक भोपालिका से कॉल कराया था,जिस नंबर से कॉल किया गया था,वो फर्जी दस्तावेज पर खरीदा गया था। इसके बाद उससे वॉट्सऐप लॉगइन किया गया,जिसमें पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की तस्वीर लगी थी।

अभिषेक डीजीपी को हमेशा वॉट्सऐप कॉल करता था, जब इस साजिश की जानकारी डीजीपी को हुई तो उनके बयान पर आर्थिक अपराध इकाई के थाने में 15 अक्टूबर 2022 को प्राथमिकी की गई थी। इसमें आदित्य कुमार, उनके दोस्त अभिषेक भोपालिका, गौरव राज, शुभम कुमार और राहुल रंजन जायसवाल को आरोपित बनाया गया। इस मामले में आदित्य कुमार की गुहार पर सुप्रीम कोर्ट ने उनके विरुद्ध कार्रवाई पर स्टे लगा दिया था।


Copy