इंजीनियरिंग छात्र हत्याकांड का खुलासा : प्रेम-प्रसंग में वारदात को दिया अंजाम, प्रेमिका और उसकी मां गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
engineering student murder case ka khulasa prem prasang me vardaat ko diya anjam engineering student murder case ka khulasa prem prasang me vardaat ko diya anjam

GOPALGANJ : गोपालगंज में चर्चित इंजीनियरिंग छात्र सेराज आलम हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। हत्या के पीछे प्रेम-प्रसंग की बात सामने आई है। पुलिस ने मृतक छात्र की प्रेमिका और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार मां-बेटी ने सेराज अंसारी की हत्या की बात कबूल कर ली है। जिसके बाद दोनों को जेल भेज दिया गया। पुलिस ने इंजीनियरिंग छात्र की हत्या के दो सप्ताह के अंदर मामले का खुलासा कर लिया है।

हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि सेराज अंसारी भोपाल के सिविल इंजीनियरिंग के फाइनल इयर का छात्र था। वह गांव में ही एक लड़की से प्रेम करता था। दिन-रात लड़की से बात करता था। लेकिन लड़की की शादी माता-पिता तय कर चुके थे। प्रेमिका अपने प्रेमी को भूल चुकी थी और उससे बातचीत भी बंद कर चुकी थी। लड़की से बात करने के लिए सेराज अंसारी दबाव बनाने लगा। जिसके बाद 30 अक्टूबर की रात सेराज अंसारी के घर से अपने बथान पर सोने के लिए निकला, लेकिन वह बथान न जाकर प्रेमिका के घर पहुंच गया। इधर लड़की के परिवार वालों ने सेराज अंसारी को देखते ही पकड़ लिया और उसे हत्या कर के लाश को बोरे में बंद कर घर से 500 मीटर दूर चंवर के झाड़ियों मे छिपा दिया।

एसडीपीओ नरेश कुमार ने बताया कि सेराज अंसारी के पिता रविआलम अंसारी ने उचकागांव थाने में 31 अक्टूबर को बेटे के अपहरण की आशंका जताते हुए अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी थी। पुलिस अपहरण का केस दर्ज कर टेक्निकल सेल की मदद से छानबीन शुरू की। जांच के दौरान सेराज अंसारी के मोबाइल फोन का लोकेशन गांव में ही पाया गया और उसके बातचीत के कॉल डिटेल्स को खंगाला गया तो प्रेमिका से बातचीत का खुलासा हुआ । पुलिस पूरा माजरा समझ चुकी थी।

उन्होंने बताया कि 12 नवंबर को सेराज अंसारी का शव गांव के ही चंवर की झाड़ियों से बंद बोरे में मिला, जिसे फॉरेंसिंक जांच और पोस्टमार्टम के लिए मुजफ्फरपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया। इधर पुलिस ने आज प्रेमिका और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार मां-बेटी ने सेराज अंसारी के हत्या को कबूल किया। जिसके बाद दोनों को जेल भेज दिया गया। वहीं मृतक छात्र के पिता का कहना है कि वह 5 नवंबर को ही भोपाल जानेवाला था लेकिन उसकी हत्या कर दी गयी। अब पुलिस पर भरोसा जताते हुए इंसाफ दिलाने की बात कही है।

गोपालगंज से मंजेश मिश्रा की रिपोर्ट ...


Copy