शिक्षा मंत्री ने फिर फोड़ा बयान बम : प्रोफेसर चन्द्रशेखर ने कहा कि रामचरितमानस पर मुझे मनुवंशियों से सीखने की जरुरत नही..जेडीयू विधायक ने बताया मानसिक बीमार

Edited By:  |
Reported By:
Education Minister Professor Chandrashekhar again fired a statement bomb on Ramcharitmanas .. JDU said mentally ill Education Minister Professor Chandrashekhar again fired a statement bomb on Ramcharitmanas .. JDU said mentally ill

Patna- बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने रामचरितमानस पर अपने दिए गए बयान को फिर से दोहराया और कहा है कि मुझे मनुवंश से सीखने की जरूरत नहीं है।


बिहार विधानमंडल के बजट सत्र में शामिल होने के बाद सदन से बाहर निकले प्रोफेसर चंद्रशेखर ने कहा कि मैं कोई नई बातें नहीं कह रहा हूं .इस सवाल को पहले भी कई महापुरुषों ने उठाया है. मैंने तो सिर्फ एक दोहा को इंगित किया है जबकि रामचरितमानस में इस तरह के कई दोहे हैं जिस पर सवाल उठना लाजमी है.


मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए प्रोफेसर चंद्रशेखर ने कहा कि मैं वही बात बोल रहा हूं जो रामचरितमानस में लिखा हुआ है। एक समय था जब शूद्र वर्ग के लोग पढ़े-लिखे नहीं होते थे इसलिए उनको कई मामले में प्रतिबंधित किया जाता था लेकिन अब समय बदल गया है. शुद्र समाज के लोग भी अंग्रेजी,हिंदी और संस्कृत पढ़ रहे हैं इसलिए अब पहले की मानसिकता को बदलना चाहिए वही इस मुद्दे पर आरजेडी की सहयोगी जेडीयू के विधायक संजीव कुमार ने कहा कि लगता है कि शिक्षा मंत्री का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है.वे लगातार हिंदू धर्म के धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस पर सवाल उठा रहे हैं अगर यही सवाल वे कुरान या बाइबिल पर उठाए रहते तो उनका सड़क पर चलना इनका मुश्किल हो जाता.. उन्हें अपना धर्म परिवर्तन कर लेना चाहिए.

बताते चलें कि रामचरितमानस पर शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर के बयान का बीजेपी पहले से ही विरोध कर रही है और हिंदू भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए सीएम नीतीश कुमार से शिक्षा मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर चुकी है. ऐसे में प्रोफ़ेसर चंद्रशेखर का एक बार फिर से अपने बयान को दोहराने के बाद ऐसा लगता है कि इस मुद्दे पर फिर से राजनीति तेज होने वाली है.


Copy