ई-रिक्शा चालाक का बेटा बना स्टेट टॉपर : बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा में लाया 96.4 % अंक

Edited By:  |
e rikshaw chalak ka beta bna state toper e rikshaw chalak ka beta bna state toper

गोपालगंज : बिहार इंटरमीडिएट बोर्ड ने आज परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया जिसमें आर्ट्स संकाय में गोपालगंज का लाल संगम राज बना टॉपर । संगम को 482 नम्बर प्राप्त हुए हैं। उसने शहर के भीएम उच्य बिद्यालय से 12 वीं की पढ़ाई की थी। संगम राज शहर के वार्ड 7 कैथवलिया का निवासी हैं उसके पिता जनार्दन साह माता सिमा देवी किराए के मकान में रहते हैं व ई-रिक्शा चलाकर परिवार का भरण पोषण करते हैं।

संगम सदर प्रखंड के काठघरवा का निवासी था बाढ़ में उसका घर कट गया जिसके बाद उसके पिता माता शहर आ गए मकान छोटा व परिवार बड़ा होने के कारण दिक्कत हो रही थी जिसके बाद उसके पिता किराए के मकान में आ गए संगम के।पिता शहर में ई रिक्शा चलते हैं उनके तीन पुत्र है जिसमे संगम दूसरे नम्बर पर है।

संगम ने बताया कि वो आज बहुत खुश है इतनी खुशी उसके परिवार में आजतक नही हुई थी। आज उसे भी गर्व महसूस हो रहा है साथ ही उसने छात्रो को मेहनत करने की बात कही उनका सपना यूपीएससी क्रेक करने का है वो आईएएस बनना चाहता है। संगम के पिता जनार्दन साह पुत्र के टापर होने की सूचना मिलते ही खुशी से रो पड़े उन्होंने बताया कि उनका पुत्र टॉप किया है वे बहुत खुश हैं। संगम की माँ सीमा देवी बेटे को आईपीएस बनाना चाहिए है उनका सपना है कि उनका बेटा आईपीएस बने व देश की सेवा करे देश का नाम रौशन करे।

15 हजार शिक्षकों ने इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन किया है। प्रत्येक मूल्यांकन केंद्र पर छह कंप्यूटर सिस्टम लगाए गए थे। यहां मूल्यांकन के साथ-साथ कंप्यूटर ऑपरेटर अंक को भी अपलोड करते चले गए। इसमें किसी प्रकार की देरी न हो इसके लिए बोर्ड ने अपना सॉफ्टवेयर विकसित किया था।


Copy