डुमरी विधानसभा उपचुनाव : INDIA प्रत्याशी बेबी देवी और एनडीए प्रत्याशी यशोदा देवी ने किया नामांकन

Edited By:  |
Reported By:
dumri vidhansabha upchunav dumri vidhansabha upchunav

गिरिडीह : बड़ी खबर गिरिडीह से जहां आज डुमरी विधानसभा उपचुनाव में इंडिया के उम्मीदवार बेबी देवी और एनडीए प्रत्याशी यशोदा देवी ने अपना नामांकन किया. डुमरी अनुमंडल कार्यालय में नामांकन पत्र भरा गया.


बता दें कि झामुमो के प्रत्याशी बेबी देवी ने आज डुमरी उपचुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र भर चुकी हैं. नामांकन के दौरान बेबी देवी के साथ जेएमएम के विधायक मथुरा महतो, कांग्रेस विधायक जय मंगल सिंह, जेएमएम के पूर्व विधायक योगेंद्र महतो भी पहुंचे थे. बेबी देवी ने नामांकन के बाद कहा कि जनता हमारे साथ है. इसलिए जीत तय है. वहीं एनडीए प्रत्याशी यशोदा देवी ने भी अपने समर्थकों के साथ . डुमरी अनुमंडल कार्यालय पहुंच कर नामांकन पत्र दाखिल की हैं.


गौरतलब है कि डुमरी उपचुनाव को लेकर आज नामांकन के अंतिम दिन I.N.D.I.A और NDA दोनों गठबंधन के प्रत्याशियों द्वारा नामांकन किया गया. . INDIA गठबंधन की तरफ से राज्य की उत्पाद एवं मद्य निषेध मंत्री सह दिवंगत जगरनाथ महतो की पत्नी बेबी देवी ने नामांकन किया है. वहीं NDA गठबंधन की तरफ से बीजेपी की सहयोगी आजसू पार्टी की केंद्रीय सचिव यशोदा देवी प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल की है.

जानकारी के अनुसार झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिवंगत जगरनाथ महतों की पत्नी बेबी देवी को उपचुनाव लड़ने से पहले ही मंत्री बनाकर एक बड़ा गेम खेला है ताकि उन्हें उपचुनाव मेंINDIAगठबंधन के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ ही आमजन की सहानुभूति वोट मिल सके. इसके साथ ही हेमंत सोरेन बेबी देवी की जीत की रणनीति पहले से ही बना रहे हैं. जबकि एनडीए गठबंधन की तरफ से आजसू प्रत्याशी यशोदा देवी नामांकन करने जा रही हैं.

बताते चलें कि डुमरी उपचुनाव के लिए5सितंबर को मतदान और8सितंबर को हो मतगणना होना है. उपचुनाव को लेकर गिरिडीह जिला के डूमरी प्रखंड के37पंचायत और बोकारो जिला के नावाडीह प्रखंड के24पंचायत व चंद्रपुरा प्रखंड के9पंचायत हैं. इसके लिए373बूथ बनाए गए हैं. मुख्य मुकाबला दो महिलाओं के बीच ही होनेवाला है..अब देखना है कि डुमरी की जनता का आशीर्वाद किसे मिलता है.


Copy