दुमका में भी आयुष्मान भव: कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ : सभी योग्य लाभुकों का बनाया जाएगा आयुष्मान कार्ड

Edited By:  |
Reported By:
dumka mai bhi aayushman bahwah karyakram ka huwa shubharambha dumka mai bhi aayushman bahwah karyakram ka huwa shubharambha

दुमका : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जरमुंडी में प्रखंड प्रमुख बसंती टुडू ने आयुष्मान भव: कार्यक्रम का फीता काटकर शुभारंभ किया. कार्यक्रम में सरकार द्वारा स्वास्थ्य से संबंधित योजनाओं के बारे में बताया गया.


इस मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी महेश कुमार मिश्रा ने बताया कि आज दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भव: कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है जो पूरे देश में चलेगा. जरमुंडी प्रखंड के विभिन्न स्वास्थ्य केन्दों में लोगों को स्वास्थ्य जागरूकता, स्वच्छता तथा सरकार की स्वास्थ्य से संबंधित योजनाओं की जानकारी दी जाएगी. साथ ही आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाएगी. जिससे जरमुंडी प्रखंड के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सके.


वहीं प्रखंड प्रमुख बसंती टुडू ने बताया कि जागरूकता के अभाव में ग्रामीण क्षेत्र के लोग सरकार द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का भरपूर लाभ नहीं ले पाते हैं. यह प्रयास रहेगा कि गांव-गांव जाकर लोगों को आयुष्मान भव: कार्यक्रम की जानकारी दी जाए.


Copy