नए रूप में नजर आएगा टाटानगर रेलवे स्टेशन : डीआरएम अरुण जे राठौर ने टाटानगर व स्टेशन से सटे क्षेत्र का किया निरीक्षण

Edited By:  |
Reported By:
DRM Arun J Rathore inspected Tatanagar and the area adjacent to the station. DRM Arun J Rathore inspected Tatanagar and the area adjacent to the station.

जमशेदपुर:-बहुत जल्द टाटानगर रेलवे स्टेशन अपने नए रूप में नजर आएगा लगभग 500 करोड़ की लागत से टाटानगर रेलवे स्टेशन का जीर्णोद्धार होने वाला है। इसे लेकर चक्रधरपुर डिवीजन के डीआरएम अरुण जे राठौर ने टाटानगर व स्टेशन से सटे क्षेत्र का निरीक्षण किया।


टाटानगर रेलवे स्टेशन का दायरा बढ़ाने की तैयारी रेल प्रबंधन द्वारा शुरू कर दी गई है यानी टाटानगर रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार के बाहर मुख्य सड़क को भी स्टेशन के दायरे में शामिल किया जाएगा इतना ही नहीं कीताडीह जाने वाला मुख्य मार्ग रनिंग रूम तक टाटानगर रेलवे स्टेशन का दायरा बढ़ाया जाएगा और टिकट काउंटर को सेकंड एंट्री गेट में ले जाने का प्लान तैयार किया जा रहा है तीन चरण में लगभग 500 करोड़ की लागत से टाटानगर रेलवे स्टेशन का जीर्णोद्धार होने वाला है इसे लेकर कोलकाता गार्डन रिच,सीकेपी डिविजन और दिल्ली से संबंधित पदाधिकारी ने डीपीआर तैयार करने को लेकर सीकेपी डिविजन के डीआरएम अरुण जे राठोर के साथ पूरे क्षेत्र का निरीक्षण किया।


जानकारी देते हुए डीआरएम ने कहा कि 2 से 3 महीने में डीपीआर तैयार होने की संभावना है डी पी आर को रेलवे बोर्ड के पास भेजा जाएगा तत्पश्चात फेज वाइज काम शुरू की जाएगी उन्होंने कहा कि रेलवे के पास टाटानगर रेलवे स्टेशन के दोनों छोर पर 300 से 400 मीटर रेलवे लाइन है जिसका इस्तेमाल यात्री सुविधाओं के साथ-साथ रेलवे कमर्शियल डिपार्टमेंट के लिए भी की जाएगी उन्होंने कहा कि बहुत जल्द टाटानगर रेलवे स्टेशन अब नए रूप में नजर आएगी इस उद्देश्य से आज डीपीआर के लिए संबंधित विभाग के पदाधिकारी द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है।


Copy