फर्जीवाड़ा : बिहार में डॉक्टर और कर्मी बना रहे हैं एडवांस हाजिरी,खुलासा होते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप..

Edited By:  |
Reported By:
Doctors are making advance attendance in Bihar, revelation creates stir in health department Doctors are making advance attendance in Bihar, revelation creates stir in health department

MADHUBANI:-बिहार के सरकारी अस्पताल में एडवांस में ही हाजिरी बनाने का मामला सामने आया है.इसके बाद सिविल सर्जन ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है.



यह मामला बिहार के मधुबनी जिला से जुड़ा हुआ है,और जिले के झंझारपुर स्थित ट्राम सेंटर में एडवांस में हाजिरी बनाकर फरार रहने का फर्जीवाड़ा सामने आया है.मिली जानकारी के अनुसार 14 फरवरी को जब रात में एक मरीज को लेकर परिजन चिकित्सा के लिए ट्रामा सेंटर पहुंचे तो वहां गेट बंद पाया गया । खटखटाने के बाद गेट खुला और उसके बाद मरीज को लेकर परिजन अंदर गए तो वहां डॉक्टर ड्यूटी पर नहीं थें । पूरा हॉस्पिटल खाली पड़ा था । उस रात प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी A K ANAND की ड्यूटी थी लेकिन वे भी नही थे । परिजनो ने गार्ड से उपस्थिति पंजी लेकर उसकी तस्वीर ली तो फर्जीवाड़ा सामने आ गया.उस रजिस्टर में प्रभारी और एक चिकित्सक का 15 फरवरी तक की हाजिरी बनी हुई थी । इतनही नही तीन चार चिकित्सा व कर्मी की भी एडवांस हाजरी बनी हुई थी ।


इसको लेकर परिजनों ने तत्काल सिविल सर्जन को फोन कर इस फर्जीवाड़े की जानकारी दी, जिसके बाद सिविल सर्जन डॉक्टर नरेश कुमार भीमसरिया ने टीम गठित कर पूरे मामले पर रिपोर्ट तलब करते हुए कार्रवाई की बात कही है ।


Copy