DM के नाम पर शेखपुरा में कर रहे थे वसूली : साइबर ठगों को पुलिस ने दबोचा, जानें पूरा मामला

Edited By:  |
DM ke nam par kar rhe the wasooli DM ke nam par kar rhe the wasooli

शेखपुरा : शेखपुरा में साइबर ठगों का मनोबल इन दिनों सातवे आसमान पर हैं। आये दिन आम और खास लोग इनका निशाना बनते रहते हैं। इन साइबर ठगों की हिम्मत इतनी बढ़ गई है कि जिले के DM के नाम पर भी वसूली करने में ये पीछे नहीं है। हालांकि डीएम की तत्परता ने साइवर ठगों के मंसूबे पर पानी फेर दिया है।

मामला शेखपुरा से जुड़ा है जहां साइबर ठगों ने ठगी का नया फार्मूला बनाया है। और इसी फार्मूले के आधार पर साइबर ठग जिला के अधिकारी को अपना निशाना बना रहे हैं और राशि की डिमांड कर है। इस साइबर ठग गिरोह का पता उस समय लगा जब जिला के पदाधिकारियों को डीएम सावन कुमार के नाम से बने व्हाट्सएप नंबर 9664781204 से पैसे की डिमांड की जाने लगी। तब पदाधिकारियों ने डीएम का डीपी लगे व्हाट्सएप मैसेज के माध्यम से अमेज़न के 10,000 से ज्यादा के वाउचर की मांग की शिकायत डीएम से करते हुए सारी बात बताई।

डीएम ने मामल पर त्वरित कार्रवाई करते हुए नंबर की तहकीकात की तो पता चला कि गुजरात का नंबर से अधिकारियों को व्हाट्सएप मैसेज कर अमेजॉन वाउचर की मांग की जा रही है। डीएम के नाम पर किया जा रहा भ्रष्टाचार और साइबर ठगी पर डीएम ने कहा कि साइबर ठग डीएम के चेंबर के साथ-साथ मेरा फ़ोटो लगा व्हाट्सएप में डीपी लगा कर अधिकारियों से अमेज़न वाउचर की मांग की जा रही है । इस संबंध में उन्होंने कहा कि साइबर ठग उत्पाद अधीक्षक, एसडीओ सहित अन्य वरीय अधिकारी को व्हाट्सएप नंबर 9664781204 के माध्यम से अमेजन की राशि भेजने का दबाव बनाया जा रहा था ।

सावन कुमार नगर थानाध्यक्ष द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराए जाने का निर्देश दिया है । साथ ही मीडिया के माध्यम से अधिकारी और आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि DM की ओर से कोई भी राशि वसूली नहीं जा रही है। अगर कोई मैसेज आता है तो इसकी जानकारी तुरंत स्थानीय थाने को दें। डीएम सावन कुमार ने कहा कि इस तरह के हरकत बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और जल्द से जल्द उस नंबर पर कार्रवाई कर फ्रॉड करने वाले लोगों पर कार्रवाई किए जाने की बात की है ।


Copy