दिव्यांग को नौकरी का मिला आश्वासन : कंप्यूटर ऑपरेटर पद से हटाये गये दिव्यांग ने DDC से लगायी नौकरी देने की गुहार, 7 माह से मानदेय का भी नहीं हुआ भुगतान

Edited By:  |
divyang ko naukari ka mila aashwashan divyang ko naukari ka mila aashwashan

गुमला:खबर है गुमला की जहां घाघरा प्रखंड निवासी एक दिव्यांग ने उप विकास आयुक्त हेमंत सती को ज्ञापन सौंपकर नौकरी दिलाने की मांग की है. पिता की अपराधियों के द्वारा हत्या के बाद घाघरा प्रखंड में उसे कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर नौकरी मिली थी. वह लगातार पांच साल से इस पद पर कार्य करता रहा. लेकिन तीन माह पूर्व राइडर कंपनी को कार्यभार मिलने से उसे हटा दिया गया और उसको छोड़कर छ: ऑपरेटर का चयन कर लिया गया. उसने कहा कि वह दिव्यांग है और घर परिवार वही चलाता है.

बताया जा रहा है कि काम छुटने से उसका परिवार आर्थिक तंगहाली से गुजर रहा है. सात माह का मानदेय का भी भुगतान नहीं किया गया है. उसकी पत्नी भी शारीरिक रूप से कमजोर है. जो कोई काम नहीं कर सकती है. उसने डीडीसी से पुन: कंप्यूटर ऑपरेटर पद पर बहाल किये जाने की मांग की. जिस पर डीडीसी ने घाघरा बीडीओ विष्शु देव कच्छप से दूरभाष पर बात कर तत्काल सुशील को काम देने का निर्देश दिया.

डीडीसी ने कहा कि घाघरा में काम नहीं मिलने पर जिला परिषद में सुशील को काम दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि मेरी सैमपेथी दिव्यांग के साथ है. उसके साथ अन्याय नहीं होगा. इस अवसर पर कांग्रेसी नेता मो. मुख्तार आलम ने कहा कि विक्लांग भाईयों, बहनों से लगातार बैठक कर उनको हर तरह से सुविधा मुहैया कराने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है.


Copy