DIG अनूप बिरथरे पहुंचे कोलेबिरा थाना : पुलिस द्वारा खुदकुशी घटना की ली जानकारी, कहा, मामले में हो रही अनुसंधान

Edited By:  |
Reported By:
dig anup birthre pahunche kolebira thana dig anup birthre pahunche kolebira thana

सिमडेगा : पुलिस जीप में सिपाही द्वारा खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर लेने की घटना के बाद मामले की अनुसंधान को लेकर डीआईजी अनूप बिरथरे सिमडेगा जिले के कोलेबिरा थाना पहुंचे. डीआईजी ने घटना के बारे पुलिस पदाधिकारियों से जानकारी ली.


मामले में डीआईजी अनूप बिरथरे ने कहा कि घटना 2 नवंबर शाम की है जिसमें कोलेबिरा थाना में तैनात हवलदार सत्यजीत कच्छप ने पुलिस कस्टडी में अपने आप को इंसास राइफल से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली है. उन्होंने कहा कि सत्यजीत बिना बताए बैरक से 1 नवंबर को नियम के विरुद्ध हथियार लेकर अपने घर इटकी चले गए थे. रात में वहां रहे और दिन में वहां कार लेकर कोलेबिरा की ओर चले. जहां कोलेबिरा थाना क्षेत्र में एक मोटरसाइकिल से टक्कर हुआ इसके बाद आम जनता से झड़प होने के बाद हवाई फायरिंग कर वे जंगल की तरफ चले गए.


इधर कोलेबिरा पुलिस को सूचना मिलने के बाद कोलेबिरा थाना प्रभारी घटना स्थल पहुंचकर घटना के दो-तीन घंटे बाद जंगल में सत्यजीत को खोज कर थाना लेकर आई जहां थाना कैंपस में ही जवान सत्यजीत ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया. थाना प्रभारी को हथियार लेकर जाने की सूचना 1 नवंबर को पता चला और 2 नवंबर को उन्होंने पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट की. साथ ही उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पुलिस कस्टडी में सत्यजीत के आने के बाद उनके हथियार को क्यों नहीं जब्त किया गया इस मामले में अनुसंधान चल रही है.


Copy