धनबाद में साहेबगंज के मजदूरों के साथ मारपीट : 2 महिला समेत 5 घायल, मजदूरों ने आरपीएफ से की शिकायत

Edited By:  |
dhanbad mai sahebganj ke majdooron ke saath marpit dhanbad mai sahebganj ke majdooron ke saath marpit

धनबाद : बड़ी खबर धनबाद से आ रही है जहां साहेबगंज से आये मजदूरों के साथ धनबाद रेलवे स्टेशन के पास असामाजिक तत्वों ने मारपीट की है. दरअसल मजदूरों ने धनबाद स्टेशन के पीछे छाईगद्दा के पास पत्थर से चुल्हा बना कर भोजन बान रहे थे. तभी छाईगद्दा के कुछ महिलाओं ने उनसे पत्थर लौटाने की बात कही. इस पर मजदूरों के टोली ने भोजन कर पत्थर लौटाने की बात कही. इस पर वहां की महिलाओं ने उनकी बातों से उग्र होकर मारपीट करने लगे. मारपीट में 2 महिला और 3 युवक घायल बताये जा रहे हैं. घटना के बाद मजदूरों ने धनबाद आरपीएफ से शिकायत की है.

बताया जा रहा है कि साहेबगंज से 35 की संख्या में महिला और पुरुष मजदूरी करने फिरोजपुर जा रहे हैं. अहले सुबह चार बजे साहेबगंज से धनबाद स्टेशन पर उतरे. दोपहर के भोजन को लेकर मजदूरों की टोली धनबाद स्टेशन के पीछे छाईगद्दा के पास खाली जगह पर पड़े पत्थर से चुल्हा बना कर भोजन बान रहे थे. इसी दौरान छाईगद्दा के कुछ महिलाओं ने वहां उनसे पत्थर लौटाने की बात कही. जिस पर मजदूरों की टोली ने भोजन करने के बाद पत्थर लौटाने की बात कही. इस बात से गुस्साये महिलाओं ने मजदूरों के साथ मारपीट करने लगे. देखते देखते करीब सौ की संख्या में लोग वहां इकट्ठा होकर सभी मजदूरों को लाठी डंडे से पिटाई करने लगे. मजदूरों के साथ मौजूद महिलाओं ने जब विरोध किया तो उनके साथ भी मारपीट की . हालांकि घटना के समय वहां पर रेलवे पुलिस भी मौजूद थी. लेकिन शिकायत करने पर उल्टे मजदूरों को ही खरी-खोटी सुना दी. वहीं जब मजदूर पीट पीटा कर रेलवे थाना पहुंचे तो वहां तैनात जवान कैरम खेलते दिखे. और मजदूरों को शांत रहने की धमकी भी दी.

अब सवाल उठता है कि जिस रेलवे पुलिस को स्टेशन परिसर और आसपास की सुरक्षा की जिम्मेवारी सौंपी जाती है और वहीं अपने काम के प्रति सजग न हो तो रेलवे का भगवान ही मालिक है. हालांकि मजदूरों की ट्रेन रात नौ बजे धनबाद स्टेशन से है. फिलहाल वे लोग डरे सहमे प्लेटफार्म पर समय गुजार रहे हैं.


Copy