धनबाद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर जोर : DC और SSP ने झरिया के अग्नि प्रभावित क्षेत्र स्थित बूथों का किया निरीक्षण

Edited By:  |
dhanbad mai matdan pratishat barhotari per jor dhanbad mai matdan pratishat barhotari per jor

झरिया: लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से रेस है. मतदाताओं को जागरूक कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर धनबाद उपायुक्त और वरीय पुलिस अधीक्षक समेत कई अधिकारियों ने झरिया के अग्नि प्रभावित क्षेत्र नॉर्थ कुजामा, घनुवाडीह एवं लोदना के बूथों का निरीक्षण किया.

धनबाद उपायुक्त माधवी मिश्रा ने कहा कि झरिया में वोटिंग परसेंटेज में भारी गिरावट आई है. इसको लेकर जिला प्रशासन चिंतित है. मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही मतदान केंद्रों में सभी सुविधाओं का जायजा भी लिया जा रहा है. वहीं अग्नि प्रभावित क्षेत्र में सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी कई बूथों का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के बाद अधिकारियों के साथ बैठक कर इसका वैकल्पिक व्यवस्था निकल जाएगा.

झरिया में जिला प्रशासन का स्वीप सेल टीम लगातार कार्य कर रही है. इस बार दस हजार नए मतदाताओं का नाम जोड़ा गया है. वहीं क्षतिग्रस्त बूथों को लेकर जिला प्रशासन की टीम बीसीसीएल से भी बात करेगी. वहीं उन्होंने कहा कि इस बार जिला प्रशासन को पूर्ण विश्वास है कि इस बार झरिया में मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी होगी. वहीं आपको बता दें कि कुजामा बूथ संख्या230और231के मरम्मत कार्य का भी जायजा लिया.


Copy