देश को मिलेंगे 82 जेंटलमैन कैडेट्स : गया OTA में 10 जून को होगा भव्य पासिंग आउट परेड, दिखाएंगे हैरतअंगेज कारनामें

Edited By:  |
Reported By:
desh ko milenge 82 gentleman cadadetes desh ko milenge 82 gentleman cadadetes

गया : गया-बोधगया मुख्य सड़क मार्ग पर पहाड़पुर गांव के समीप स्थित ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) के प्रांगण में आगामी 10 जून को भव्य पासिंग आउट परेड का आयोजन किया जाएगा. इस पासिंग आउट परेड में कुल 82 जेंटलमैन कैडेट्स पास आउट होंगे. इसे लेकर व्यापक तौर पर तैयारी की गई है.


पासिंग आउट परेड की पूर्व संध्या यानी 9 जून को मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले का भी आयोजन किया जाएगा. जिसमें जवानों व अधिकारियों द्वारा हैरतअंगेज कारनामों की प्रस्तुति की जाएगी. इसी क्रम में आज गया ओटीए में कमांडेंट अवार्ड सेरेमनी का आयोजन किया गया. जिसमें प्रशिक्षण के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले कैडेट्स को कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह मिन्हास के द्वारा मेडल देकर सम्मानित किया गया. साथ ही उन्होंने कैडेट्स को उनके उज्जवल भविष्य के लिए बधाई भी दी.

इस मौके पर ओटीए कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह मिन्हास ने कहा कि इस बार कुल 82 कैडेट्स पास आउट हो रहे हैं. जिनमें 10 कैडेट्स मित्र देशों के हैं. जिनमें 5 भूटान, 3 श्रीलंका व 2 कैडेट्स म्यानमार देश के हैं. उन्होंने गया ओटीए में सैन्य अधिकारियों की ट्रेनिंग के विषय में भी विस्तार से चर्चा की. उन्होंने कहा कि गया ओटीए का इंफ्रास्ट्रक्चर लगातार बढ़ रहा है. यहां ट्रेनिंग लेने के बाद कैडेट्स अधिकारी बनकर देश के विभिन्न सैन्य संस्थानों में अपनी सेवा दे रहे हैं. इस ट्रेनिंग सेंटर में कैडेट्स को बेहतर प्रशिक्षण दिया जाता है.


Copy