देवघर में राहुल गांधी ने न्याय यात्रा में कहा : पीएम मोदी ने युवाओं के साथ किया अन्याय, युवाओं में फैला दी बेरोजगारी की बीमारी

Edited By:  |
Reported By:
deoghar mai rahul gandhi ne nyay yatra mai kaha deoghar mai rahul gandhi ne nyay yatra mai kaha

देवघर : भारत जोड़ो न्याय यात्रा का दूसरा चरण शनिवार को देवघर पहुंचा. राहुल गांधी की अगुवाई में यात्रा मोहनपुर से शुरू होकर अंबेडकर चौक तक निकली. इस बीच राहुल ने बाबा मंदिर में पूजा अर्चना और टावर से वीआईपी चौक तक यात्रा भी की. वीआईपी चौक पर आमलोगों को संबोधित भी किया. अपार भीड़ के बीच राहुल गांधी ने मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.


राहुल ने यात्रा का लक्ष्य बताया

भारत जोड़ो यात्रा का पहला चरण पिछले साल कन्याकुमारी से कश्मीर तक निकाली गई थी. दूसरा चरण मणिपुर से मुंबई तक चल रही है. पहला चरण में नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोली. इस यात्रा का लक्ष्य भी राहुल गांधी ने बताया कि मोदी और बीजेपी ने इस देश में सिर्फ नफरत फैलाई है. इसी नफरत के विचारधारा के खिलाफ खड़ा होकर लोगों को इस यात्रा में जोड़ना है और लाखों मोहब्बत की दुकान खोलना है.

हिन्दुस्तान के युवाओं को लगी है बेरोजगारी की बीमारी

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने हिन्दुस्तान के युवाओं के साथ अन्याय किया है. देश के युवा रोजगार चाहते हैं लेकिन मोदी और बीजेपी ने पूरी तरह का बेरोजगारी फैला दी है. बेरोजगारी की बीमारी युवाओं में फैला दी है. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने नोटबंदी,जीएसटी लागू कर बेरोजगारी फैला दी. इससे भी काम नहीं चला तो अग्निवीर योजना लाकर बेरोजगारी की बीमारी युवाओं में लगा दी. राहुल गांधी ने कहा कि कॉंग्रेस की सरकार बनते ही हर क्षेत्र में रोजगार ही रोजगार उपलब्ध होगा.

राहुल का मोदी से सवाल कि जब देश में अमीर और गरीब दो जाति है तो क्यों आप ओबीसी होने का ढिंढोरा पीटते हैं

राहुल गांधी ने मोदी पर आरोप लगाया है कि इनके शासनकाल में आदिवासी,दलित और पिछड़ों को दरकिनार कर इन्हें दबाने की कोशिश की जा रही है. राहुल ने कहा कि जिस प्रकार हड्डी टूटने परxrayकी जरूरत होती है उसी तरह देश में किस जाति के कितने लोग हैं उसकी जानकारी के लिए देश का भीxrayहोनी चाहिए. इसलिए देश में जाति जनगणना होनी चाहिए तभी पता चलेगा कि देश में कौन जाति के लोग कितने हैं.

राहुल ने कहा कि जब जाति जनगणना की बात उठाते हैं तो मोदी कहते हैं कि देश में सिर्फ दो जाति है एक गरीब और एक अमीर. राहुल ने सवाल उठाया कि जब देश में दो ही जाति है तो फिर मोदी क्यों ढिंढोरा पिटते हैं कि वो ओबीसी है. राहुल ने कहा कि कॉंग्रेस की सरकार बनते ही जाति जनगणना कराई जाएगी. तभी आदिवासी,दलित और पिछड़ों को न्याय मिल पाएगा. राहुल ने देश के टॉप उद्योगों में कितने दलित,आदिवासी और पिछड़ों को नौकरी मिली है उस पर भी सवाल उठाया गया है.

नफरत भरी माहौल में मोहब्बत की दुकान खोलने के लिए इस यात्रा में अपार भीड़ जुटी थी. खुले जीप में बैठे राहुल गांधी ने सभी का अभिवादन स्वीकार किया. इस यात्रा में राष्ट्रीय सहित प्रदेश स्तर के नेता मौजूद रहे.


Copy