देवघर में पूजा पंडाल अपनी भव्यता के लिए प्रसिद्ध : बिलासी दुर्गा पूजा पंडाल का वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ किया गया उद्घाटन

Edited By:  |
Reported By:
deoghar mai puja pandaal apani bhavyata ke liye prasidha deoghar mai puja pandaal apani bhavyata ke liye prasidha

देवघर : बाबानगरी देवघर जो की एक शक्तिपीठ भी है. यहां 100 से ज्यादा दुर्गा पूजा पंडाल बनाए जाते हैं. इसमें देवघर का बिलासी दुर्गा पूजा पंडाल सबसे खास होता है. इस बार वेटिकन सिटी के तर्ज पर बनाई गई पंडाल पूरे संथाल परगना का सबसे बेहतरीन पंडाल माना जा रहा है. इस पूजा पंडाल में मां विराजमान हो गई हैं और इस पूजा पंडाल का उद्घाटन देवघर ओलंपिक संगठन के अध्यक्ष सुनील खवाड़े और अन्य अतिथियों ने संयुक्त रूप से किया है.

वेटिकन सिटी के तर्ज पर बनाई गई यह दुर्गा पूजा पंडाल काफी खूबसूरत है. इसे देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ जुट रही है. दुर्गा पूजा पंडाल का ढोल नगाड़ों और वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ विधिवत उद्घाटन किया गया. इस मौके पर प्रसाद का भी वितरण किया गया. यहां पर सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरे और काफी संख्या में वोलेंटियर तैनात किए गए हैं क्योंकि यह देवघर का सबसे बेहतरीन पंडाल है और इस बार इसकी भव्यता पूरे संथाल परगना में चर्चा का विषय है.

इस अवसर पर मुख्य अतिथि सुनील खवाड़े ने कहा कि हम किसी पुरस्कार के रेस में नहीं हैं. हम शहर को हर साल एक नया आकर्षक पंडाल और मां की मूर्ति देते हैं और इस बार भी कोशिश यही है कि माता के भक्तों को एक खूबसूरत और आकर्षक पंडाल दिया जाए, जिसमें कामयाबी मिली है, जिसकी चर्चा सभी जगह हो रही है. उन्होंने कहा है कि यह किसी भी पुरस्कार और प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेते. यह सिर्फ शहर वासियों को नायाब चीज़ देने का एक माध्यम मात्र है. बिलासी दुर्गा पूजा काफी भव्य होती है और यहां का पंडाल देवघर का सबसे आकर्षक पंडाल माना जाता है. इस बार का पंडाल आज तक का सबसे भव्य और आकर्षक पंडाल माना जा रहा है.