देवघर में मादक पदार्थ तस्कर गैंग का उद्भेदन : पुलिस ने बड़ी मात्रा में गांजा के साथ 7 तस्करों को दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
deoghar mai maadak padartha taskar gang ka udbhedan deoghar mai maadak padartha taskar gang ka udbhedan

देवघर : बड़ी खबर देवघर से है जहां पुलिस ने गुप्त सूचना पर वाहन चेकिंग के दौरान मादक पदार्थ तस्करों के पास से 14 किलो 600 ग्राम प्रतिबंधित गांजा जब्त किया है. वहीं मामले में कुल 7 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है.

सदर एसडीपीओ रित्विक श्रीवास्तव के नेतृत्व में गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. वाहन चेकिंग के दौरान मादक पदार्थ तस्करों के पास से 14 किलो 600 ग्राम प्रतिबंधित गांजा जब्त हुई है. ये गांजा दुमका देवघर मुख्य सड़क स्थित चौपामोड़ के पास एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी से बरामद किया गया है. इसका बाज़ार में कीमत सबा लाख रुपये बताई जा रही है.

पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ा

मामले में सदर एसडीपीओ रित्विक श्रीवास्तव ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अंतरजिला या अंतर राज्यीय सीमा में व्यापक पैमाने पर अवैध शराब, रुपये,हथियार या अन्य सामग्री की आवाजाही पर पूर्ण रूप से रोक लगाने के उद्देश्य से वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में मोहनपुर थाना प्रभारी को एक गुप्त सूचना मिली कि मादक पदार्थ की तस्करी एक चारपहिया गाड़ी से हो रही है. थाना प्रभारी ने इसकी सूचना वरीय पदाधिकारी को देते हुए दुमका-देवघर और गोड्डा-देवघर के मुख्य सड़क स्थित चौपामोड़ से समीप वाहनों की जांच शुरू हुई. इसी बीच दुमका से देवघर आ रही स्विफ्ट डिजायर गाड़ी JH15AE5191 पुलिस को देखकर चालक ने गाड़ी को वापस भगाने का प्रयास किया. पुलिस को शक होने पर दौड़ कर गाड़ी को पकड़ा और जब तलाशी ली तो इससे भारी मात्रा में प्रतिबंधित गांजा बरामद हुआ. पुलिस ने गाड़ी पर सवार 4 तस्करों को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई तो इन्होंने अन्य सदस्यों को रेल मार्ग से घोरमारा स्टेशन उतरने की बात स्वीकार की. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घोरमारा बाजार से खदेड़कर 3 अन्य तस्करों को हिरासत में लिया. पुलिस की इस कार्रवाई में कुल 7 मादक पदार्थ तस्कर की गिरफ्तारी हुई है जिनके पास है प्रतिबंधित गांजा 14 किलो 600 ग्राम, 6 मोबाइल और स्विफ्ट डिजायर कार जब्त किया गया है.


Copy