देवघर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने कहा : अपनी लड़ाई खुद लड़ना है, क्योंकि भाजपा देश को गुलाम रखने का कर रही काम

Edited By:  |
Reported By:
deoghar mai congress adhyaksha malikarjun ne kaha deoghar mai congress adhyaksha malikarjun ne kaha

देवघर : गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में 1 जून को मतदान होना है. इससे पहले सभी प्रत्याशियों द्वारा पूरी ताकत झोंकी जा रही है. खासकर राष्ट्रीय दलों के स्टार प्रचारकों का जमावड़ा गोड्डा लोकसभा में शुरू हो गया है. देवघर के मोहनपुर स्थित प्लस टू विद्यालय मैदान में शुक्रवार को इंडिया महागठबंधन के प्रत्याशी प्रदीप यादव के समर्थन में चुनावी जनसभा आयोजित की गई.

चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन, बिहार के नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित झारखंड के कई मंत्री और विधायक और घटक दल के नेता उपस्थित रहे. सभी नेताओं ने मोदी सरकार की विफलता को बताया और साथ ही साथ देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने का दावा किया .

गठबंधन की सरकार बनी तो 15 अगस्त से नौकरी की होगी शुरुआत सरना धर्मकोड को लागू किया जाएगा -खड़गे

गोड्डा लोकसभा के इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी प्रदीप यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 1857 से पहले 1855 में अंग्रेज के विरुद्ध आदिवासियों ने लड़ाई लड़ी थी. जल, जंगल व जमीन को बचाने के लिए आदिवासियों ने बिगुल फूंका था और अभी तक जल, जंगल, जमीन की इबादत आदिवासियों द्वारा की जाती आ रही है. लेकिन पिछले 10 सालों में मोदी सरकार ने आदिवासियों से जल, जंगल, जमीन चलने का काम किया है . नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इस देश में जितने भी रेल हॉस्पिटल रोड है उसे मोदी बेचने का काम कर रही है. मोदी के लोग पूंजीपति हैं जो घोटाले पर घोटाले कर रहे हैं. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि एसी में बैठकर गरीबी, बेरोजगारी मोदी को नहीं दिखाई देती है. जब चुनाव आता है तो मोदी कहते हैं. भाइयों और बहनों कांग्रेस के शासनकाल में जितने भी लोगों ने स्विस बैंक में पैसा रखा है, वह पैसा वापस लाएंगे और सभी के खाता में 15 लाख भेज देंगे लेकिन आज 10 साल बीतने को है. ऐसा कुछ नहीं हुआ. मोदी सिर्फ झूठ बोलते हैं और कोई काम नहीं करते. पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों व महिलाओं का सिर्फ अपमान करना ही मोदी की प्राथमिकता में है जिसका उदाहरण है राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में राष्ट्रपति को नहीं बुलाना.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हेमंत सोरेन को जेल में डालकर मोदी जी चुनाव करवा रहे हैं. लेकिन झारखंड की जनता उसका जवाब ईवीएम से देगी. भाजपा देश तोड़ने की बात कहती है. पर हम जोड़ने की बात करते हैं. मोदी जी कहते हैं 55 साल में कांग्रेस ने क्या किया, इसका जवाब में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जो कांग्रेस 55 साल में किया उसे मोदी ने 10 साल में भेज दिया. देश में 33 लाख वैकेंसी खाली है. कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आश्वासन दिया है कि अगर देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनती है तो 15 अगस्त से सभी बेरोजगार को नौकरी देने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा. साथ ही सरना धर्मकोड को लागू कर दिया जाएगा. भाजपा ईडी, आयकर ,सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है. लेकिन कांग्रेस अपनी लड़ाई खुद लड़ रही है. क्योंकि संविधान को बचाना है. लोकतंत्र को बचाना है. इस तानाशाही सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए इंडिया गठबंधन मजबूती के साथ खड़ा है. एक वोट संविधान बदलने से रोक सकता है. देश बदलने से रोक सकता है. इसलिए इन्होंने मोदी हटाओ देश बचाओ का नारा बुलंद किया.

झारखंड के हक को केंद्र सरकार नहीं दे रही है, जून में 9 लाख अबुआ आवास का लाभ झारखंड सरकार लोगों को देगी- चंपई सोरेन

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि 2014 में जिस मुद्दे को लेकर भाजपा सरकार में आई थी, देश की जनता को गुमराह कर देश की सत्ता काबिज की. लेकिन 10 सालों में एक बार भी महंगाई, रोजगार की बात भाजपा ने नहीं की. भाजपा पूरे देश में निजीकरण करने जा रही है जिससे और बेरोजगारी बढ़ेगी. चंपई सोरेन ने बीजेपी को पूंजीपतियों की सरकार कहा है . चंपाई सोरेन ने कहा कि भाजपा देश में पूंजीपतियों को मालिक बनाना चाहती है इसलिए तानाशाह को खत्म करने और लोकतंत्र को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार को अपना मत देने का आग्रह किया. सीएम ने कहा कि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो पूर्ण पेंशन लागू कर दिया जाएगा. वहीं इस बार झारखंड में इस जून माह में 9 लाख आवास झारखंड सरकार राज्य की जनता को देने जा रही है. क्योंकि केंद्र सरकार द्वारा झारखंड के हक को नहीं दे रही है .

मोदी इतना झूठ बोलते हैं कि गोबर को भी हलुआ बना देते हैं- तेजस्वी

चुनावी रैली के दौरान तेजस्वी यादव के रीड की हड्डी में दर्द रहने के कारण डॉक्टर ने उन्हें तीन हफ्ता का कंप्लीट बेड रेस्ट करने की सलाह दी. इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि वह तब तक बेड रेस्ट नहीं करेंगे, जब तक मोदी को बेड रेस्ट नहीं करवाएंगे. मोदी पर प्रहार करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि सबसे झूठा पीएम मोदी हैं जो बोलते हैं वह झूठी बोलते हैं. एक भी काम इन्होंने देवघर के लिए नहीं किया है. इनके पास कोई मुद्दा और अपनी उपलब्धि नहीं है तो या सिर्फ मंगलसूत्र हिंदू मुस्लिम मंदिर मस्जिद नाम लेकर थमने का काम करते हैं. मोदी जी झूठ बोलने की वह फैक्ट्री है जिसके डिस्ट्रीब्यूटर होलसेलर दुकानदार भी खुद है. तेजस्वी ने सुभाष चंद्र बोस का एक नारा तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा, इस पर उन्होंने कहा कि तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हें नौकरी दूंगा. तेजस्वी ने कहा कि ईंट से ईंट बजा देंगे लेकिन संविधान नहीं बदलने देंगे. लास्ट में तेजस्वी ने निराले अंदाज में कहा कि देश का मिजाज क्या है तो टनाटन टनाटन बोला दीदी के खाते में ₹100000 जाएगा. देश में नौजवानों को नौकरी फटाफट फटाफट फटाफट मिलेगा और देश से भाजपा का होगा सफाचट सफाचट सफाचट.