देवघर में अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई : पुलिस ने बड़ी मात्रा में शराब के साथ 6 तस्करों को दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
deoghar mai awidh sharav ke khilaf badi karrawai deoghar mai awidh sharav ke khilaf badi karrawai

देवघर: बड़ी खबर देवघर से जहां पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध विदेशी शराब के साथ6शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है.

बताया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देवघर उत्पाद विभाग द्वारा अवैध रूप से शराब का आवागमन करने वालों पर पैनी नजर बनाई हुई है. इसी कड़ी में उत्पाद अधीक्षक संजय श्रीवास्तव के निर्देश पर चितरा थाना क्षेत्र अंतर्गत चितरा बस्ती में छापेमारी अभियान चलाया गया. उत्पाद अधीक्षक को गुप्त सूचना मिलने पर अभियान चलाया गया. इस अभियान में भारी मात्रा में अवैध विदेशी शराब को जब्त किया गया है. इस दौरान6शराब तस्करों को भी पकड़ा गया है. तस्कर जामताड़ा से बिहार के मुंगेर और भागलपुर ले जाने के फिराक में थे..

यह सामान हुआ बरामद यह लोग हुए गिरफ्तार

गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर उत्पाद विभाग द्वारा भारी मात्रा में विदेशी शराब को जप्त किया गया है. उत्पाद अधीक्षक के निर्देश पर अवर निरीक्षक उत्पाद मनोज कुमार के नेतृत्व में चितरा थाना अंतर्गत चितरा बस्ती पालोजोरी रोड में गहन छापेमारी अभियान चलाया गया. एक सफेद रंग की मारुति सुजुकी सेलेरियो कार और एक चॉकलेट रंग की रेनो कक्विड कार से22कार्टून मैक डोवेल नंबर वन जिसमें फोर सेल इन उड़ीसा के अलावा35कार्टून इंपीरियल ब्लू व्हिस्की और35कार्टून रॉयल स्टैग व्हिस्की जो फॉर सेल इन पंजाब लिखा हुआ है इसकक जब्त किया है. सभी बोतले375एमएल में है. कूल92कार्टून यानी2208बोतल में828लीटर अवैध विदेशी शराब को जप्त किया गया है. साथ ही दोनों कार को भी जब्त कर उत्पाद विभाग द्वारा अपने साथ कार्यालय में ले आई है. इस अभियान में छह अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. विनोद यादव,रूपेश कुमार,दीपू कुमार दास,सोनू कुमार यादव,विक्रम कुमार और गोलू कुमार शराब तस्कर के रूप में सम्मिलित हुए हैं. इन सभी6को गिरफ्तार कर उत्पाद विभाग द्वारा आगे की कार्यवाही की जा रही है. उत्पाद विभाग की माने तो जप्त शराब की कीमत7लाख50हज़ार रुपया है. उत्पाद विभाग की इस कार्यवाही से अवैध शराब कारोबारियों के बीच हड़कंप मच गया है.

गौरतलब है कि बिहार में शराबबंदी होने के बाद झारखंड के विभिन्न रास्तों से शराब तस्करों द्वारा व्यापक पैमाने पर शराब की तस्करी की जाती आ रही है. इसी दौरान झारखंड के जामताड़ा जिला से इस शराब को लेकर अवैध रूप से देवघर के रास्ते बिहार के मुंगेर और भागलपुर ले जाया जा रहा था. उत्पाद विभाग द्वारा की गई कार्रवाई अपने आप में बड़ी उपलब्धि बताया जा रहा है.


Copy