देवघर में ACB की टीम ने की बड़ी कार्रवाई : सिविल सर्जन रंजन सिन्हा को 70 हजार रुपये रिश्वत लेते दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
deoghar mai acb ki team ne ki badi karrawai deoghar mai acb ki team ne ki badi karrawai

देवघर : इस वक्त की बड़ी खबर देवघर से है जहां एसीबी की टीम ने सिविल सर्जन रंजन सिन्हा को 70 हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है. एसीबी की टीम ने उन्हें बेला बागान स्थित आवास से पकड़ कर दुमका ले गई है.

जानकारी के अनुसार देवघर के सिविल सर्जन रंजन सिंह रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार हो गए हैं. दुमका की एसीबी की टीम ने सिविल सर्जन को रंगेहाथ 70000 रुपये रिश्वत लेते पकड़ा है. इनकी गिरफ्तारी उनके निजी आवास देवघर नगर थाना क्षेत्र के कालीबाड़ी बेला बागान स्थित नवजीवन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर से हुई है. सिविल सर्जन पर आरोप है कि पश्चिम बंगाल के निवासी महफूज आलम से घूस लेते हुए रंगेहाथ पकड़े हैं.

दरअसल महफूज आलम देवघर के मधुपुर थाना क्षेत्र के कॉलेज रोड स्थित 10 बेड का बंगाल नर्सिंग होम के नाम से हॉस्पिटल चला रहा था. इसी अस्पताल का रिनुअल करने के लिए महफूज आलम ने सिविल सर्जन कार्यालय को आवेदन दिया था. काफी दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुआ तो यह सिविल सर्जन से मिलने देवघर पहुंचा. कार्यालय में सिविल सर्जन के मुलाकात के बाद महफूज आलम ने अपने नर्सिंग होम का रिनुअल करने का आग्रह किया. तब सिविल सर्जन ने 100000 रुपये बतौर रिश्वत रिन्यूअल के नाम पर मांगी. लेकिन महफूज आलम रिश्वत नहीं देना चाहता था. मायूस होकर महफूज आलम ने पूरे साक्ष्य के साथ एसीबी के शरण में गया. एसीबी ने पटकथा तैयार की. उसी के तहत आज₹70000 लेकर महफूज सिविल सर्जन के निजी आवास पहुंचा और उसे रुपये देकर रिनुअल करने का आग्रह किया. इसी बीच दुमका से आए एसीबी की टीम ने अचानक धाबा बोल दिया और रिश्वत की रकम के साथ सिविल सर्जन को गिरफ्तार कर दुमका ले गई.