नगड़ी सीओ को हटाने की मांग : झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा का आंदोलन, प्रखंड कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन

Edited By:  |
Reported By:
 Demand for removal of Nagari CO in bedo ranchi jharkhand  Demand for removal of Nagari CO in bedo ranchi jharkhand

बेड़ोके नगडी अंचल में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा के लोगों ने धरना प्रदर्शन किया है. अंचल में अनियमिता की शिकायत दूर करने और अंचलाधिकारी को हटाने की मांग की. नगड़ी प्रखंड कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन किया. आंदोलनकारियों ने नगड़ी बीडीओ से मुलाकात कर मुख्यमंत्री और प्रखंड विकास पदाधिकारी के नाम का मांग पत्र सौंपा. उन्होंने भविष्य में छात्र-छात्राओं, किसानों, मजदूर महिलाओं और ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया. साथ ही ऑनलाइन रसीद काटने की सुविधा सुलभ कराने का आश्वासन दिया. ग्रामीण चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिये युवकों को वोकेशनल प्रशिक्षण की सुविधा देने की बातें कहीं.

कार्यक्रम की अध्यक्षता झारखंड आंदोलनकारी और आंदोलनकारी निगरानी समिति के सदस्य सपोर तिग्गा ने की. उन्होंने कहा कि हम लोगों ने झारखंड अलग राज्य की लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ ही लड़ी है. अन्याय अत्याचार के खिलाफ ही लड़ी है. अपनी पहचान के लिए लड़ी है. अगर नगरी अंचल में गड़बड़ी की जाती है तो हम आंदोलनकारी कदापि बर्दाश्त नहीं करेंगे. संघर्ष मोर्चा के संस्थापक व प्रधान सचिव पुष्कर महतो ने कहा कि झारखंड आंदोलनकारी को फिर से एक और लड़ाई लड़नी पड़ेगी. ये लड़ाई अपनी पहचान, अस्मिता और अस्तित्व की रक्षा के लिये होगी. झारखंड को बेहतर राज्य बनाने के लिए संघर्ष तेज करना होगा.

केंद्रीय उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने कहा कि झारखंड के छात्र, नौजवान, किसान और मजदूरों के भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने वाले पदाधिकारियों को सबक सिखाना पड़ेगा. 15 दिन के अंदर नगड़ी सीओ को हटाने की मांग की. मांग नहीं मानने पर आंदोलन चलाने की चेतावनी दी. केंद्रीय संयोजिका सरोजनी कच्छप ने कहा कि बहुत बलिदान और आहुति के बाद झारखंड को अलग राज्य बनाया गया है. राज्य के अधिकारी और पदाधिकारी से इसे कलंकित नहीं करने की अपील की.