दारूबाज पिता की खुली पोल : बच्चे ने सुनाई दास्तां, पापा रोज दारू पीते हैं,नहीं खरीदते किताब !

Edited By:  |
Darubaj pita ki khuli pol Darubaj pita ki khuli pol

बिहार में एक ओर नीतीश कुमार आज नशा मुक्ति दिवस पर सभी को शराब ना पीने के लिए शपथ दिलवा रहे हैं और वहीं दूसरी ओर एक बच्चा अपने दारूबाज पिता की पोल खोल रहा है।

पूरा मामला बिहार के रोहतास जिला के तिलौथू से है जहां तिलौथू प्रखंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सरकारी स्कूल में एक बच्चा रो रो कर बता रहा है कि उसके पिताजी सारा पैसा शराब में खर्च कर देते हैं। जिस कारण उन्हें पढ़ने के लिए किताब नहीं खरीद पा रहे हैं।

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि शिक्षक बच्चे से पूछ रहे हैं कि पिछले 5 दिनों से कहे जाने के उपरांत भी तुमने किताब क्यों नहीं खरीदा? तो बच्चा कहता है कि उसके पिताजी सारा पैसा शराब में खर्च कर देते हैं और उसका किताब नहीं खरीद रहे हैं।

बड़ी बात है कि वायरल वीडियो में बच्चे का पिता भी विद्यालय में मौजूद दिख रहा है। जिसके सामने बच्चा यह कबूल कर रहा है कि उसके पिता किताब खरीदने की जगह शराब में पैसा खर्च कर रहे हैं। यह वायरल वीडियो उत्क्रमित मध्य विद्यालय, पतलूका का बताया जाता है। चुकि इस वायरल वीडियो कि हम पुष्टि नहीं करते।

लेकिन जिस तरह से बिहार में शराबबंदी है और एक बच्चा रो-रो कर बता रहा है कि उसके अभिभावक किताब की जगह शराब खरीद कर पी रहे हैं। जिस कारण उसे विद्यालय में शिक्षक की डांट खानी पड़ती है। सारे बच्चे किताब से पढ़ाई करते हैं, जबकि उसकी पढ़ाई किताब के बिना बाधित है।

वायरल वीडियो में बच्चे की एक बहन भी दिख रही है। जिसने भी स्वीकार किया की सारा पैसा उसके पिताजी शराब में खर्च कर रहे हैं। बच्चे का पिता का नाम मेवालाल बताया जाता है। वायरल वीडियो में पिता मेवालाल बाद में किताब खरीदने की बात स्वीकार भी रहा है।


Copy