दरभंगा एयरपोर्ट से कार्गो सेवा आज से शुरू : सांसद डॉ गोपाल जी ठाकुर ने किया शुभारंभ, लीची की पहली खेप भेजी गई

Edited By:  |
Reported By:
darbhanga airport se cargo sewa aaj se shuru darbhanga airport se cargo sewa aaj se shuru

दरभंगा : खबर है दरभंगा से जहां आज दरभंगा के सांसद डॉ गोपाल जी ठाकुर ने दरभंगा एयरपोर्ट पर बहुप्रतीक्षित कार्गो सेवा का फीता काट कर शुभारंभ किया और एयरपोर्ट पर चल रहे विकासात्मक कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट नित नया आयाम रच रहा है। दरभंगा एयरपोर्ट पर दिए जा रहे सुविधा में आज से कार्गो सेवा भी जुड़ गया। उन्होंने ने कहा कि आज मिथिला क्षेत्र के कृषक भाइयों के लिए ऐतिहासिक दिन है।

उन्होंने कहा कि अब दरभंगा एयरपोर्ट से लीची एवं अन्य स्थानीय उत्पादों को हवाई सेवा के माध्यम से देश एवं विदेश के विभिन्न शहरों तक आसानी से पहुंचाया जा सकता है। उन्होंने ने कहा कि आज कार्गो के माध्यम से लीची की पहली खेप भेजी गई है और आने वाले दिनों में अन्य उत्पादों को भी आसानी ट्रांसपोर्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा की एयरपोर्ट पर कार्गो कॉम्प्लेक्स बन जाने से यहां व्यापार के नए द्वार खुलेंगे और मिथिला का मखाना, मछली, पान, लीची सहित अन्य उत्पाद के व्यापार को बढ़ावा मिलेगा।

पिछले वर्ष दरभंगा एयरपोर्ट से मात्र 35 टन लीची का ट्रांसपोर्ट किया गया था, लेकिन अब इस कार्गो कॉम्प्लेक्स के बन जाने के बाद सिर्फ 150-200टन लीची के ट्रांसपोर्टेशन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके अलावा अन्य स्थानीय उत्पाद का भी ट्रांसपोर्टेशन बढ़ेगा। उन्होंने ने कहा कि जल्द ही दरभंगा एयरपोर्ट केंद्र सरकार की महत्त्वाकांक्षी योजना कृषि उड़ान से भी जुड़ जाएगा।


Copy