डैम में डूबा मस्जिद आया पानी से बाहर : देखने के लिए उमड़ी भीड़, लोगों ने बताया कुदरत का करिश्मा

Edited By:  |
dam me duba masjid aya bahardekhne ke liye umadi bhidlogo ne bataya kudrat ka karishma dam me duba masjid aya bahardekhne ke liye umadi bhidlogo ne bataya kudrat ka karishma

NAWADA : बारिश नहीं होने से इस बार बिहार में सूखे जैसे हालात बने हुए हैं। कई जलाशयों में पानी सूख गये हैं। इस बीच नवादा से चौंकाने वाली खबर सामने आयी है। जिले के फुलवरिया डैम का जलस्तर घटने से इसमें डूबा मस्जिद अचानक सामने आ गया है । ये विषय इलाके में चर्चा का विषय बन गया है और दूर-दराज से इस अद्भुत दृश्य को देखने के लिए पहुंच रहे हैं।

जिले के रजौली के फुलवरिया डैम में डूबा मस्जिद पानी से बाहर आया है। बरसों से पानी में डूबा हुआ मस्जिद अब पूरी तरह से दिखने लगा है। गहरे पानी से बाहर आए मस्जिद को देखने के लिए लोग दूर दूर से पहुंच रहे। लोगों इस घटना को चमत्कार से कम नहीं मान रहे। स्थानीय लोगों का कहना है कि अचानक गहरे पानी से बाहर मस्जिद का बाहर आना कुदरत के किसी करिश्मे से कम नहीं है।

बताया जा रहा है कि फुलवरिया डैम का निर्माण वर्ष 1984 में कराया गया था। उससे पहले इस जगह पर बड़ी आबादी होती थी। एरिया का अधिग्रहण डैम निर्माण के लिए किया गया था। तब इन स्थानों पर रहने वाले लोगों को विस्थापित कर हरदिया गांव में बसाया गया था। डैम बनने के बाद मस्जिद को यूं ही छोड़ दिया गया था। जो डैम के पानी के अंदर समा गया था लेकिन इस बार बारिश की कमी और सूखे जैसे हालात के बीच डैम का जलस्तर काफी कम हो गया है जिससे लोगों को यह मस्जिद नजर आने लगा है।


Copy