अररिया दहेज उत्पीड़न: : शादी के दस साल बाद महिला की बेरहमी से हत्या..

Edited By:  |
DAHEJ KE LIYE HATYA DAHEJ KE LIYE HATYA

बिहार के अररिया जिले में एक महिला की शादी के दस साल बाद दहेज के लिए हत्या कर दी गई। घटना कुर्साकांटा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव की है।जानकारी के मुताबिक मृतका की शादी को दस साल हो चुके थे। आरोप है कि ससुराल वालों ने गला मरोड़कर हत्या कर दी है. बताया जा रहा है, परिजनों ने इसकी सूचना कुर्साकांटा थाना पुलिस को दी, घटना की जानकारी मिलते ही कुर्साकांटा थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अररिया सदर अस्पताल भेज दिया।

दहेज के लिए हत्या का आरोप

परिजनों ने बताया कि बीती रात एक रिश्तेदार ने फोन कर बताया कि आरती की हत्या उनके ससुराल वालों ने कर दी। जिसके बाद कुर्साकांटा थाना पुलिस को इसकी सूचना दी गई। मृतका के परिजन जब पुलिस को लेकर उनके घर पहुंची तो मृतका का शव पड़ा हुआ था और ससुराल वाले फरार थे। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अररिया सदर अस्पताल भेज दिया। मृतका के परिजनों का आरोप है की ससुराल वालों ने दहेज के लिए गला मरोड़कर हत्या कर दी है।

नेपाल के है रहने वाले

मृतका का मायके नेपाल के मोरंग जिला का कमलपुर वार्ड संख्या सात में है। दस साल पहले उनकी शादी कुर्साकांटा के कुशाय सिंह के पुत्र संतोष सिंह से हुई थी। मृतका को तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं। परिजनों ने दहेज के लिए ससुरालवालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है .उन्होंने बताया पहले भी ससुराल वालों ने मृतका आरती देवी को कई बार घर से निकाल कर मायके पहुंचा दिया था.

सदर एसडीपीओ ने बताया

घटना काी जानकारी देते हुए अररिया सदर के एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि परिजनों के लिखित आवेदन के आधार पर जांच कर पुलिस कार्रवाई करेगी। शव को कब्जे में ले लिया गया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.


Copy