साइकिल से राम के धाम की यात्रा : बेगूसराय से गंगाजल लेकर निकला भक्त, लोगों ने लगाये जयकारे

Edited By:  |
cycle par gangajal lekar begusarai se nikla rambhakt, ayodhya mandir pran pratishtha me hoga shamil cycle par gangajal lekar begusarai se nikla rambhakt, ayodhya mandir pran pratishtha me hoga shamil

बेगूसराय : खबर है बेगूसराय में एक राम भक्त साइकिल से गंगा जल लेकर अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर में 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम के होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए रवाना हुआ है। अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में हर ओर जश्न का माहौल है। इन सब के बीच बेगूसराय के एक राम भक्त में ऐसा जुनून पैदा हुआ कि वह साइकिल से ही अयोध्या के लिए चल पड़ा है।


बताया जा रहा है कि बेगूसराय से करीब 550 किलोमीटर दूर अयोध्या धाम के लिए इस भीषण ठंड के मौसम में यात्रा शुरू की है। बेगूसराय प्रखंड के इटवा गांव निवासी स्वर्गीय रामविलास कुंवर के पुत्र मनीष कुमार ने आज से यह यात्रा गांव में भगवान हनुमान की पूजा अर्चना के साथ की है। मनीष ने जब गांव के लोगों को यह निर्णय सुनाया तो कुछ लोगों ने भले ही मजाक उड़ाया। लेकिन अंकित कुमार सहित युवाओं की टोली ने जय श्रीराम का जय-जयकार करते हुए मनीष को विदा किया।


सबसे बड़ी बात है कि साइकिल से अयोध्या जा रहे मनीष अपने साथ उत्तरदायिनी सिमरिया गंगा नदी से जल लेकर जा रहे हैं। सिमरिया गंगा धाम जहां शादी के बाद अयोध्या जा रही माता सीता ने भी स्नान किया था। ससुराल जा रही मां सीता ने सिमरिया गंगा तट से मिथिला की सीमा छोड़कर अवध के लिए विदा हुई थी और जहां राजा जनक ने इस दौरान यज्ञ और कल्पवास किया था।

मनीष कुमार ने बताया कि सनातन धर्मावलंबी के सैंकड़ों वर्षों की तपस्या के बाद अयोध्या में प्रभु श्री राम का मंदिर बन गया है। मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा हो रहा है तो हमने बाबा जगदेव के समक्ष संकल्प लेकर अयोध्या की यह यात्रा शुरू की है। जिससे कि हमारा गांव बुरी नजर से बच सके, हमारे जिला में अमन-चैन और खुशहाली हो। मनीष को विदा करने पहुंचे स्थानीय निवासी अंकित ने बताया कि आज पूरे देश में प्रभु श्रीराम के प्रति आस्था प्रफुल्लित हो चुकी है।

जानकारी मिल रही है कि 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा कर रहे हैं तो मनीष कुमार ने एक नया प्रयास करते हुए साइकिल से अयोध्या की यात्रा आज से शुरू की। यह हम सबके और सनातन धर्म के लिए गर्व की बात है। मनीष कुमार गांव में बुरी नजर और जिले के लोगों की खुशहाली की कामना को लेकर प्रभु श्री राम के दर्शन करने पूजा अर्चना करने अयोध्या जा रहे हैं।


Copy