58 ATM के साथ साइबर फ्रॉड गिरफ्तार : मिनटों में लाखों की करता था ठगी, पुलिस ने नाकेबंदी कर दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
Cyber ​​fraud with 58 ATM arrested Cyber ​​fraud with 58 ATM arrested

MOTIHARI :मोतिहारी पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक साइबर फ्रॉड को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से पुलिस ने 58 ATM कार्ड बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए गये शख्स द्वारा लाखों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है।


58 ATM के साथ साइबर फ्रॉड गिरफ्तार

मोतिहारी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया शख्स गोपालगंज का रहने वाला है, जिसका नाम रोहित कुमार साह बताया जा रहा है। पुलिस को सूचना मिली थी कि एक साइबर ठग कुछ दिनों से जिले के अरेराज अनुमंडल क्षेत्र में घूम-घूम कर एटीएम के माध्यम से ठगी कर रहा है।

लाखों की करता था ठगी

जानकारी के बाद मोतिहारी एसपी के आदेश पर अरेराज डीएसपी रंजन कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की गई और फिर इलाके की नाकेबंदी कर साइबर फ्रॉड रोहित को धर-दबोचा गया। इस मामले में मोतिहारी एसपी कांतेश मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार युवक पिछले कुछ दिनों से सक्रिय था और ठगी करता था, जिसकी जानकारी मिलते ही कार्रवाई की गई और युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, गिरफ्तार युवक के पास से विभिन्न बैंकों के 58 एटीएम कार्ड जब्त किया गए हैं। साथ ही गिरफ्तार युवक से पूछताछ की जा रही है।

हथियार लहराने वाली गिरफ्तार

इसके साथ ही मोतिहारी पुलिस ने सोशल मीडिया पर हथियार लहराने वाले एक युवक को भी गिरफ्तार किया है, जिसके पास से पुलिस ने एक कट्टा और जिंदा कारतूस बरामद किया है। गिरफ्तार युवक अजहरुदीन उर्फ़ बाबर आलम है, जो इसी जिले के पहाड़पुर थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस गिरफ्त में आए इस युवक का फेसबुक पर हथियार सहित फोटो वायरल हुआ था, जिसके बाद पुलिस ने इसको ढूंढना शुरू किया। अरेराज डीएसपी के नेतृत्व में छापेमारी कर इस युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस मामले में भी एसपी कांतेश मिश्रा ने बताया कि इस युवक का जुड़ाव कुछ लोगों के साथ था, जिसकी तहकीकात की जा रही है और आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Copy