साइबर क्राइम करने वालों की अब खैर नहीं : व्हाट्सएप पर भी दर्ज होगा कंप्लेन, सीवान पुलिस ने कसी कमर

Edited By:  |
Reported By:
cyber crime karne walon ki ab khair nahin cyber crime karne walon ki ab khair nahin

सीवान : सीवान में ऑनलाइन फ्रॉड और साइबर क्राइम करने वालों की अब खैर नहीं है। बढ़ते साइबर मामलों को देखते हुए सीवान पुलिस प्रशासन अब पूरी तरह से तैयार है। शुक्रवार को एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने पुलिस लाइन केंद्र में साइबर सेल यूनिट का फीता काटकर उद्घाटन किया है। इस दौरान एसपी और एसडीपीओ सहित तमाम पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

साइबर से जुड़ी तमाम केस के निपटारे के लिए साइबर सेल यूनिट के द्वारा किया जाएगा। जिले में बढ़ते साइबर अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक ने यह कदम उठाया है। शिकायत करने के लिए मोबाइल नंबर और व्हाट्सएप नंबर जारी किया गया है। कॉल के लिए 06154-242022 और व्हाट्सएप के लिए 9508771652 इस नंबर को जारी किया गया है।

एसपी ने बताया कि लगातार साइबर क्राइम के बढ़ते केस के मद्देनजर अलग से यूनिट स्थापित की गई है। सिंगल विंडो सिस्टम के तहत साइबर क्राइम से जुड़ी सभी तरह के मामलों का निष्पादन साइबर सेल यूनिट से किया जाएगा। साइबर सेल यूनिट के हेड प्रमोद कुमार को बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि साइबर सेल यूनिट रोटेशन के आधार पर 24 घंटे काम करेगी। इस यूनिट द्वारा समय समय पर आम जन को साइबर क्राइम के प्रति सजग और सतर्क भी किया जाएगा। जिससे समय रहते साइबर क्राइम और साइबर ठगी से बचा जा सके। ससमय केश के निष्पादन और कार्यवाई में साइबर सेल यूनिट महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा।


Copy