साइबर अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई : गिरिडीह पुलिस ने SBI के फर्जी वेबसाइट से साइबर ठगी करने वाले 3 अपराधियों को दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
cyber aparadhiyon ke khilaf badi karrawai cyber aparadhiyon ke khilaf badi karrawai

गिरिडीह : बड़ी खबर गिरिडीह से जहां पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापेमारी करते हुए 3 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. अपराधियों के पास से 9 मोबाइल और 18 सिम कार्ड भी जब्त किया गया है.


बताया जा रहा है कि गिरिडीह पुलिस एसपी दीपक शर्मा के निर्देश पर प्रत्येक दिन साइबर अपराधियों के खिलाफ छापेमारी कर रही है और उन्हें सफलता भी मिल रही है. बुधवार को भी एसपी को प्रतिबिम्ब पोर्टल से तारातांड थाना क्षेत्र के सुगिया पहाड़ी में साइबर अपराधियों के द्वारा अपराध करने की सूचना मिली. इसी सूचना पर साइबर डीएसपी संदीप सुमन के नेतृत्व में साइबर थाना प्रभारी और अन्य के साथ टीम गठित कर उक्त स्थान पर छापेमारी की गयी. छापेमारी में 3 अपराधियों को पकड़ा गया. गिरफ्तार अपराधियों में 2 गिरिडीह जिले के और एक धनबाद जिले के रहने वाला है. इनके पास से 9 मोबाइल और 18 सिम कार्ड भी बरामद किया गया है. अपराधियों ने अपने अपराध को स्वीकार करते हुए बताया कि वे लोगों को एसबीआई का फर्जी वेबसाइट बनाकर लिंक भेजते थे और ठगी करते थे.

आपको बता दें कि पिछले 3 महीनों में गिरिडीह पुलिस ने लगभग 64 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. और 163 मोबाइल,153 सिम कार्ड, 46 एटीएम और पासबुक, 5 बाइक एक लाख 11 हजार नगद भी बरामद कर चुकी है. वहीं प्रतिबिम्ब एप्प से 13 दिनों में 8 एफ़आइआर दर्ज 25 अपराधी को गिरफ्तार किया गया और 74 मोबाइल रिकवर किया गया. पुलिस कप्तान दीपक शर्मा ने लोगों से सहयोग की भी अपील करते हुए कहा है कि अगर आपके आस पास हो रहे साइबर अपराध की आपको जानकरी हो तो पुलिस को सूचित करें उन पर कार्रवाई की जाएगी और मोबाइल पर आये अनजान लिंक को ना खोले और ना ही अनजान नंबर से वीडियो कॉल करें.



Copy